khabaruttrakhand
अल्मोड़ाआकस्मिक समाचार

ब्रेकिंगः- यहाँ पलटी मिनी बस ,15 श्रद्धालु घायल।

रिपोर्टर – गोविन्द रावत

मिनी बस पलटी, 15 श्रद्धालु घायल

Advertisement

दन्यां : अल्मोड़ा जिले के जागेश्वर धाम में पूजा के लिए जा रहे श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। दुर्घटना में वाहन सवार 15 यात्री घायल हो गए।
पांच घायलों को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से अल्मोड़ा, जबकि गंभीर रूप से घायल एक महिला को हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। स्टेयरिग फेल होने को दुर्घटना का कारण बताया जा रहा है। अल्मोड़ा जिले के लमगड़ा विकास खंड के चायखान से शुक्रवार को मिनी बस संख्या यूके 04 पीए 0071 में चालक लक्ष्मण सिंह पुत्र भगवान सिंह निवासी दुर्गानगर लमगड़ा 25 श्रद्धालुओं को लेकर जागेश्वर मंदिर दर्शन के लिए ले जा रहे थे।

झांकरसेम मंदिर के समीप अचानक बस अनियंत्रित होकर मोटरमार्ग पर ही पलट गई।
बस पलटते ही लोगों की चीखपुकार मच गई। इस दौरान स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई।
ग्रामीणों की सूचना पर दन्यां थाने से पुलिस एसओ दन्यां सुशील कुमार भी पहुंच गये।
बस सवार 15 यात्री बुरी तरह घायल हो गए थे, पुलिस व ग्रामीण की मदद से घायलों को सीएचसी धौलादेवी पहुंचाया।
अस्पताल में घायलों का प्राथमिक उपचार किया जा रहा है। जहां से गंभीर रूप से घायल भावना धनखोला पुत्री गोपाल दत्त धनखोला निवासी चायखान, लमगड़ा को हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। जबकि दिव्यांशी पांडे, प्रियंका पांडे, गंगा देवी, सुनीता पांडे और अमित पांडे को बेस अस्पताल अल्मोड़ा रेफर किया गया।
घटना के असल कारणों का अब तक पता नहीं लग सका है।
प्रथम दृष्टया बस का स्टेयरिग फेल होना घटना का कारण बताया जा रहा है।
स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. बी बी जोशी ने बताया कि गंभीर घायलों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। जबकि अन्य घायलों का उपचार किया जा रहा है।
जागेश्वर धाम पूजा के जा रहे मिनी बस सवार सभी श्रद्धालु एक ही गांव के हैं।
बताया जा रहा है कि वह एक ही परिवार के हैं तथा शुक्रवार को सभी श्रद्धालु भजन-कीर्तन के साथ बस में सवार होकर मंदिर दर्शन को जा रहे थे।
मंदिर में पूजा-पाठ और अन्य धार्मिक अनुष्ठान संपन्न होने थे।
बस में बुजुर्गों से लेकर छोटे बच्चे भी दर्शन के लिए आ रहे थे। चायखान से आ रही श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। स्टेयरिग फेल होने को कारण माना जा रहा है।

Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री ने नई टिहरी में आयोजित ‘‘बेटी-ब्वारयूं कु कौथिग‘‘ में किया प्रतिभाग’ ’₹415 करोड़ लागत की 160 योजनाओं का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण एवं शिलान्यास’

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- शिशवाड़ी पुल का कार्य समय से पूरा ना होने पर ग्रामीणों में आक्रोश, ग्रामीणों ने दी आन्दोलन की चेतावनी

khabaruttrakhand

संस्कार योग आश्रम तपोवन के तत्वधान में बुधवार को दीक्षांत सनातन धर्म की शिक्षा पद्धति भारतीय जीवन शैली परंपरा योग विद्या को जीवन मैं अपने हेतु संकल्प समारोह कार्यक्रम।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights