khabaruttrakhand
उत्तराखंडनैनीताल

ब्रेकिंगः-नैनीताल के जिलाधिकारी रहे सविन बंसल वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम कॉमनवेल्थ स्कॉलरशिप के माध्यम से लंदन में मास्टर्स स्टडी कर रहे हैं।

नैनीताल के जिलाधिकारी रहे सविन बंसल वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम कॉमनवेल्थ स्कॉलरशिप के माध्यम से लंदन में मास्टर्स स्टडी कर रहे हैं।

रिपोर्ट। ललित जोशी।

Advertisement

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल जनपद के जिलाधिकारी रहे व उत्तराखण्ड सरकार में अपर सचिव पद पर तैनात आईएएस सविन बंसल ने यूनाइटेड किंगडम(UK)में समूचे देश एवं प्रदेश का नाम रोशन किया है।


सविन बंसल ने संयुक्त राष्ट् द्वारा आयोजित Climate Resilience Summit-2022 में ‘‘आपदा जोखिम-सुशासन’’ पर भारत एवं यूनिवर्सिटी कालेज लंदन का प्रतिनिधित्व किया।

उन्होने नीदरलैण्ड के मास्ट्रीच में आयोजित संयुक्त राष्ट्र विश्वविद्यालय मेरिट में अतिथि वक्ता के रूप में प्रतिभाग किया।

Advertisement

सम्मेलन में उन्होने Multi-level governance & cross-border collaboration’ और 2013 की केदारनाथ त्रासदी के प्रबन्धन और सामुदायिक स्तर जलवायु परिवर्तन के लिए तैयार किये जाने वाली रणनीति पर व्याख्यान दिया।
उनके संयुक्त राष्ट्र के इस व्याख्यान के साथ एक और उपलब्धि जुड़ गयी है। संयक्त राष्ट्र ने इस सम्मेलन में श्री बंसल की अनिवार्य उपस्थिति note verbale के लिए दूतावास को निर्देशित किया था।

सविन बंसल वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम कॉमनवेल्थ स्कॉलरशिप के माध्यम से लंदन में मास्टर्स स्टडी कर रहे हैं।

Advertisement

यूनाइटेड किंगडम कामनवेल्थ स्कॉलरशिप द्वारा वर्ष 2021-22 के लिए भारत से अखिल भारतीय सेवा के केवल एकमात्र अधिकारी का चयन किया गया था।
सविन बंसल उत्तराखंड कुमाऊं मंडल के अल्मोड़ा और नैनीताल जिले के डीएम रहे चुके हैं तथा अपने कार्यकाल के दौरान जनहित से जुडे़ मामलों को त्वरित समाधान के लिए जनता के बीच वे काफी लोकप्रिय रहे।
श्री बंसल की उपलब्धि से नैनीताल समेत पूरे उत्तराखंड में हर्ष व्याप्त है।

Advertisement

Related posts

RCS-उड़ान के तहत देहरादून-पिथौरागढ़ मार्ग का उद्घाटन, CM Dhami और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिखाई हरी झंडी

cradmin

रहे सावधान:- यूजीसी द्वारा 20 विश्वविद्यालयों को किया गया है फर्जी घोषित , पढ़े कौन कौन शामिल है इस सूची में।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत पूर्व सैनिकों का किया गया सम्मान।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights