khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडनैनीताल

ब्रेकिंग:-सरोवर नगरी व उसके आसपास हो रहा जमकर अवैध निर्माण प्राधिकरण के सचिव को भनक तक नहीं आयुक्त ने की नाराजगी व्यक्त।

सरोवर नगरी व उसके आसपास हो रहा जमकर अवैध निर्माण प्राधिकरण के सचिव को भनक तक नहीं आयुक्त ने की नाराजगी व्यक्त।

रिपोर्ट ललित जोशी।

नैनीताल।सरोवर नगरी नैनीताल में जमकर हो रहे अवैध निर्माण के बाद अब जिला विकास प्राधिकरण जागने लग गया है।
कुमाऊँ मण्डलायुक्त दीपक रावत ने नाराजगी जताते हुए शीघ्र
ग्रीन बैल्ट और असुरक्षित क्षेत्र में सर्वे कर अवैध निर्माणों को चिन्हित करने के सचिव जिला विकास प्राधिकरण को दिए -मण्डलायुक्त ने निर्देश दे दिये हैं।

आयुक्त कुमाऊं मण्डल दीपक रावत ने अवैध निर्माण की जानकारी सचिव जिला विकास प्राधिकरण को न होने पर नाराजगी व्यक्त की है।
कहा कि सचिव को अवैध निर्माणों की जानकारी न होना एक गम्भीर मामला है।
मण्डलायुक्त दीपक रावत ने सचिव जिला विकास प्राधिकरण को नैनीताल में ग्रीन बैल्ट और असुरक्षित क्षेत्र में अवैध निर्माण को चिन्हित कर एक सप्ताह में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है।
उन्होंने बताया कि मल्लीताल क्षेत्र में राजमहल कम्पाउन्ड में एकल आवासीय भवन निर्माण की अनुमति दी गई थी परन्तु स्थल पर व्यवसायिक निर्माण किया जा रहा था।
इसके साथ ही अयारपाटा क्षेत्र के स्टाबरी लॉज काशीपुर हाउस में ग्रीन बैल्ट में हो रहे अवैध व्यवसायिक निर्माण को सील किया गया था।
प्राधिकरण से नक्शा पारित किए बगैर दोनों निर्माण कार्य किये जा रहे थे।
आयुक्त श्री रावत ने कहा कि नैनीताल में अवैध निर्माण की जानकारी सचिव जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को ना होना एक गम्भीर मामला है।
विदित है कि माननीय उच्च न्यायालय के आदेश से 1995 से नैनीताल में व्यावसायिक निर्माण पर प्रतिबंध है।
मण्डलायुक्त ने नैनीताल में असुरक्षित क्षेत्र और ग्रीन बैल्ट की वर्ष 2015 एवं वर्तमान की गूगल इमेज का परीक्षण कर, वर्ष 2015 से वर्तमान तक ग्रीन बैल्ट और असुरक्षित क्षेत्र में हुए अवैध निर्माण की विस्तृत आख्या देने के निर्देश सचिव, जिला विकास प्राधिकरण को दिए है।

Related posts

Investor Summit: खास होगा खाना…PM Modi और उद्योगपतियों की फूड हैबिट के हिसाब से तैयार होंगे व्यंजन

khabaruttrakhand

विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को स्वतंत्र,निष्पक्ष, समयबद्ध तथा पूर्ण पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराये जाने हेतु पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम को चौथे दिन प्रशिक्षण दिया गया।

khabaruttrakhand

Uttarakhand : युवाओं की चिंताओं पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि यदि मूल निवास प्रमाण पत्र उपलब्ध है तो स्थायी निवास की कोई आवश्यकता नहीं है।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights