khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीनैनीताल

ब्रेकिंग:-कूड़ा करकट फैलाने वालों सतर्क हो जाओ। कभी भी गिर सकती है गाज। धीराज गर्ब्याल।

कूड़ा करकट फैलाने वालों सतर्क हो जाओ। कभी भी गिर सकती है गाज। धीराज गर्ब्याल।

रिपोर्ट ललित जोशी।

Advertisement

नैनीताल । सरोवर नगरी नैनीताल में शहर एवं कई स्थानों पर पर्याप्त सफाई व्यवस्था न होने के क्रम में नगर में सुचारू सफाई व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने हेतु सेक्टर अधिकारी नामित किये गये थे ।
उनके द्वारा अब तक किये गये कार्यो की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय नैनीताल में आयोजित हुई।
उन्होंने सम्बन्धित सेक्टर अधिकारियों से उनके द्वारा अब तक शहर की साफ-सफाई व्यवस्था की विस्तृत रूप से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने लोनिवि को निर्देश दिये हैं कि शहर के जो भी नाले का पानी लेक में जाता है उन नालों में एक सप्ताह के भीतर उत्तम क्वाल्टी के जाल लगाना सुनिश्चित करें ताकि लेक में कूड़ा-करकट न जा सके।
उन्होंने खण्ड शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये हैं कि शासकीय एवं गैर-शासकीय विद्यालयों में बच्चों, एनजीओ, एवं नुकड़ नाटकों के माध्यम से गॉव एवं शहरों में आम नगरिकों को कूड़ा, कचरा, निमार्ण सामग्री प्लास्टिक आदि वस्तु को नाले एवं आस-पास में न फैलायें जाने हेतु वृहद रूप से जन-जागरूकता अभियान चलाना सुनिश्चित करें।
उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश दिये हैं कि समाचार पत्रों में सफाई से सम्बन्धित पम्पलेटों के माध्यम से भी प्रचार प्रसार करना सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि अभियान धरातल पर दिखना चाहिए इसके लिए सम्बन्धित सेक्टर अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में नियमित रूप से भ्रमण करें एवं सम्बन्धित सभासदों के साथ बैठक कर क्षेत्र की जानकारी लें साथ ही भ्रमण के दौरान जिन स्थानों पर निमार्ण कार्य एंव कूड़ा-करकट इत्यादि पाया जाता है उस क्षेत्र की विडियोंग्राफी, फोटोग्राफ एवं सम्बन्धित के नाम व पता निर्धारित व्हाट्सप ग्रुप डालना सुनिश्चित करें, ताकि सम्बन्धित के खिलाफ चालान की कार्यवाही अमल में लाई जा सके।
उन्होंने नगर पालिका ईओ, जलसंस्थान एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जिन स्थानों पर कूड़ा-कचरा, संवेदनशील स्थानों के साथ ही मैन सीवर लाइन व नालों को चिन्हित करते हुए उच्च गुणवत्ता के सीसीकैमरे लगाना सुनिश्चि करें, साथ ही सम्बन्धित अधिकारी उनकी मॉनिटरिंग भी करें।
उन्होंने पुलिस क्षेत्राधिकारी को तत्काल ठण्डी रोड पर दोनो ओर से कैमरे लगाने व शहर में गस्त बढ़ाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि नगर में निर्माण से सम्बन्धित जो भी वाहन प्रवेश करते हैं उन्हें निरन्तर चैंक करें व साम्रगी किस जगह जानी और किस व्यक्ति की है, उसकी सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
उन्होंने नगर पालिका अधिशासी अधिकारी अशोक वर्मा को प्रतिदिन झील की सफाई व्यवस्था के भी निर्देश दिये।
इस अवसर पर सचिव विकास प्राधिकरण पंकज उपाध्याय, उपजिलाधिकारी राहुल साह, पुलिस क्षेत्राधिकारी संदीप नेगी, जिला लेखा परीक्षा अधिकारी राहुल कुमार, अधिशासी अभियन्ता विपिन चौहान, खण्ड शिक्षा अधिकारी मान सिंह, छावनी परिषद् के कुंवर सिंह कबडोला, जिला आपदा प्रबन्धक अधिकारी शैलेश कुमार, जिला विकास पर्यटन अधिकारी ब्रिजेन्द्र पाण्डे, सहायक अभियन्ता लोनिवि प्रकाश चन्द्र उप्रती, महेन्द्र पाल काम्बोज, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज डोबाल आदि उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-नैनीताल हल्द्वानी मार्ग ज्योलीकोट के पास सड़क पर गिरा पेड़ मार्ग हुआ अवरुद्ध।

khabaruttrakhand

Uttarakhand: कैबिनेट मंत्रियों के साथ 20 फरवरी को अयोध्या जा सकते हैं CM Dhami, हो रहा विचार

srninfosoft@gmail.com

ब्रेकिंग:-रोड नही तो बोट नही को लेकर क्षेत्रवासियों ने जिला अधिकारी को दिया ज्ञापन

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights