khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनराष्ट्रीयविशेष कवरस्वास्थ्य

ब्रेकिंग:-एम्स संस्थान,ऋषिकेश में वर्ल्ड ट्रामा डे के अवसर पर कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर डॉ. मीनू सिंह की देखरेख में ट्रॉमा अवेयरनेस साइक्लिंग साइक्लोथन का आयोजन।

एम्स संस्थान,ऋषिकेश में वर्ल्ड ट्रामा डे के अवसर पर कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर डॉ. मीनू सिंह की देखरेख में ट्रॉमा अवेयरनेस साइक्लिंग साइक्लोथन का आयोजन किया गया।

एम्स के गेट नंबर- 3 से शुरू हुई साइक्लिंग चीला बैराज से होते हुए वापस संस्थान परिसर में संपन्न हुई। वर्ल्ड ट्रामा डे के छठे दिन रविवार को एम्स संस्थान में ट्रॉमा अवेयरनेस साइक्लिंग साइक्लोथन कार्यक्रम के माध्यम से ट्रॉमा सर्जरी एवं क्रिटिकल केयर विभाग द्वारा जनता को दुर्घटना से बचाने के लिए जागरुक किया गया।

Advertisement

इस अवसर पर एम्स की कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर मीनू सिंह ने कहा कि हमें दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग आवश्यक रूप से करना चाहिए। ट्रॉमा सर्जरी एवं क्रिटिकल केयर विभागाध्यक्ष प्रोफेसर कमर आजम ने लोगों को संदेश दिया कि वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करें ,अगर आप साईकिल पर भी हैं तब भी आप अनिवार्य रूप से हेलमेट का प्रयोग करें। उन्होंने बताया कि हेलमेट को बोझ नहीं समझें, हेलमेट हम सबकी जान की सुरक्षा करता है इसलिए जागरूक रहें,सुरक्षित रहें।

एम्स संस्थान की ओर से वर्ल्ड ट्रामा डे के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में ट्रॉमा सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ. कमर आजम, डॉक्टर मधुर उनियाल, डॉ. अजय कुमार, डॉक्टर भास्कर, डिप्टी नर्सिंग सुपरिटेंडेंट कमलेश बेरवानी, असिस्टेंट नर्सिंग सुपरिटेंडेंट महेश देवस्थले,प्रकाश चंद मीणा, एनपीडीए के अध्यक्ष संजीव जांगिड़, उपाध्यक्ष अखिलेश उनियाल,रमेश,विजय सैनी, बृजेश,मनोज सांवरिया, उमेश चौधरी,ओपी भाटी आदि मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

बड़ी खबर:-परिसीमन की मांग को लेकर ग्रामीणों ने की चुनाव बहिष्कार की घोषणा।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंगः-शनि मंदिर में शनिमहोत्सव मनाया गया धूमधाम से।

khabaruttrakhand

High Court ने Uttarakhand के सरकारी स्कूलों में शिक्षक भर्ती पर लगी रोक हटा दी, प्रबंधन समिति की याचिका के बाद राज्य सरकार के आदेशों को वैध ठहराया।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights