khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

ब्रेकिंग:-राहुल गांधी द्वारा आयोजित भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से से भाजपा के चारों खाने चित। पूरण सिंह रावत*

*राहुल गांधी द्वारा आयोजित भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से से भाजपा के चारों खाने चित* *पूरण सिंह रावत*

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर भारत जोड़ो यात्रा के अंतर्गत देशभर में चलाए जा रहे *हाथ से हाथ जोड़ो* कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर टिहरी जनपद के प्रभारी, उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्री पूरन सिंह रावत ने आज जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय नई टिहरी में कांग्रेस जनों के साथ महत्वपूर्ण बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा पर विचार विमर्श किया ।

Advertisement

हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के प्रभारी पूरणसिंह रावत प्रेसवार्ता करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से भाजपा बेचैन है ।

भारत जोड़ो यात्रा पूर्ण होने की बाद जिले में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चलाया जाएगा। इसको लेकर आज बैठक में अभियान किस तरह चलाया जाएगा पर चर्चा हुई।
उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री करन माहरा जी ने उन्हें टिहरी जिले की जिम्मेदारी सौंपी है जिसे बखूबी निभाया जाएगा।

Advertisement

प्रभारी श्री रावत ने कहा कि वर्तमान सरकार के चलते बेरोज़गारों के साथ छलावा किया जा रहा है, भ्रस्टाचार चरम पर , बलात्कार जैसी घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। यहां तक कि खुद सत्ताधारी दल के कई नेताओं पर ऐसे आरोप हैं लेकिन सरकार चुप्पी साधे हुए है जो उत्तराखंड की जनता के साथ अन्याय है। उन्होंने उत्तराखंड में भर्ती घोटालों, बेटी अंकिता व किरन नेगी हत्याकांड को लेकर भी भाजपा सरकार पर निशाना साधा।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट और पूर्व प्रमुख विजय गुनसोला ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है और एक हाकम को पकड़कर सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है जबकि असलियत यह है कि कई हाकम पर सरकार हाथ डालने से बच रही है।

Advertisement

जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि इस सरकार के राज में उत्तराखंड लोकसेवा आयोग ने आये दिन पेपर लीक करवाकर इस प्रदेश की छवि खराब कर दी है और बेरोजगार युवाओं का भविष्य गर्त में फेंक दिया है।
जोशीमठ के हालात पर सरकार को घेरते हुए कहा कि वहां इस कड़ाके की ठंड में लोग टेंटो में रहने को मजबूर हैं इसके बावजूद भी सरकार उन्हें प्रयाप्त मुआवजा तक नहीं दे पा रही है, उन्होंने कहा कि सीएम को नैतिकता के आधार पर त्यागपत्र दे देना चाहिए।

टिहरी विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी नरेंद्र चंद रमोला और पूर्व जिलाध्यक्ष सूरज राणा ने कहा कि टिहरी जिले में टिहरी बांध के कारण कई घरों में दरारें पड़ गयी हैं, लोग आंदोलन कर रहे हैं, भू गर्भीय सर्वेक्षण कराने की मांग वर्षों से कर रहे हैं पर सरकार सुन नहीं रही है।

Advertisement

वरिष्ठ अधिवक्ता जयवीर सिंह रावत और ज्योति प्रसाद भट्ट ने कहा कि भर्ती घोटाले से लेकर तमाम घोटाले इस सरकार के चलते हुए हैं। लोक सेवा आयोग अब लीक सेवा आयोग बनकर रह गया है।
शहर कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुरारीलाल कंडवाल ने प्रदेश में घट रही अवांछित घटनाओं पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है और प्रदेश में अराजकता का माहौल है।

इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा, प्रदेश प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट ,पूर्व प्रमुख विजय गुनसोला, शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल, मुरारीलाल खण्डवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष सूरज राणा, विधानसभा प्रत्याशी नरेंद्र रमोला, जिला प्रवक्ता जयवीर सिंह रावत, ज्योति प्रसाद भट्ट महिला जिला अध्यक्ष दर्शनी रावत सेवादल की अध्यक्षा आशीष रावत शक्ति जोशी, अनिता रावत, प्रदेश महामंत्री मुन्नी बिष्ट प्रताप नगर ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष बर्फ चंद रमोला थोलदार ब्लॉक के अध्यक्ष भरत सिंह बुटोला, विजयपाल रावत, साहब सिंह सजवान ,मुर्तजा बेग, नवीन सेमवाल, आईटी के अध्यक्ष मनीष कुकरेती जिला उपाध्यक्ष दिनेश कृषाली ,सचिव नरेंद्र रावत, हिमांशु रावत ,राकेश थलवाल, होशियार सिंह थलवाल, रोशन नौटियाल ,नफीस खान, कुशाल सिंह मिश्रवाण, धनवीर बिष्ट, समेत कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

Ram Mandir: पुलिस से बचने के लिए जिस गांव में शरण ली, वे बने मददगार, कौशिक ने साझा कीं आंदोलन से जुड़ीं यादें

cradmin

Uttarakhand Cabinet की बैठक में बजट प्रस्ताव सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा

cradmin

ब्रेकिंग:-यहां 108 वाहन चालक पर जानलेवा हमला, हमलावरों को जल्द पकड़ने की 108 सेवा कार्मिकों ने राजस्व प्रशासन से की मांग।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights