khabaruttrakhand
अल्मोड़ाआकस्मिक समाचारउत्तराखंडदिन की कहानीदेहरादूननैनीताल

ब्रेकिंग:-शिक्षण संस्थानों, सरकारी कार्यालयों एव वन क्षेत्र में 21 जुलाई से एक माह तक बृहद वृक्षारोपण का आयोजन।

स्थान। नैनीताल।
मीडिया से रूबरू होते हुए कहा 21 जुलाई से एक माह तक चलेगा बृक्षारोपण कार्यक्रम। बीनू गुलयानी।

रिपोर्ट। ललित जोशी।

Advertisement

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल के उत्तराखंड उच्च न्यायालय निर्देशों के क्रम में जिला न्यायाधीश / अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जनपद में संचालित मानवता के उत्तर जीवन हेतु वृक्षों का महत्व एवं वृक्षारोपण अभियान चलाया जा रहा है इस संबंध में बृहस्पतिवार को सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सीनियर सिविल जज नैनीताल बीनू गुलियानी की अध्यक्षता जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल में मीडिया के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित हुई ।
उन्होंने कहा कि जनपद के शिक्षण संस्थानों, सरकारी कार्यालयों एव वन क्षेत्र में 21 जुलाई से एक माह तक कई स्थानों पर बृहद वृक्षारोपण का आयोजन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के द्वारा किया जाएगा जिसके लिए जगह चिन्हित कर ली गई है जिनमें औषधि युक्त पौधे, बॉस एवं फलों के पौधे लगाए जाएंगे जिनकी देख-रेख के लिए अलग से टीम गठित की गई है ताकि लगाए हुए पेड़ों को सुरक्षा एवं अच्छी ग्रोथ मिल सके व उन्हें
जीवित रखा जा सके। इसके अलावा उन्होंने बताया कि सभी संबंधित विभागों को अपने-अपने क्षेताअंतर्गत अधिक से अधिक से वृक्षारोपण करने के निर्देश दिए गए।
उन्होंने बताया कि वृक्षारोपण अभियान को सफल बनाने जाने को लेकर पीएलवी सदस्यों के साथ जिला विधिक सेवा प्राधिकरण लगातार समन्वय बनाते हुए कार्य कर रहा है तथा पीएलवी के सदस्यों द्वारा अपने अपने क्षेत्र में आम जनमानस को अधिक से अधिक पौधारोपण करने के लिए विभिन्न माध्यमों से जन जागरूक अभियान भी कर रहा है।

उन्होंने आमजन-मानस से अनुरोध किया है कि वे भी अपने आसपास अधिक से अधिक पौधों का रोपण कर बृहद अभियान में प्रतिभाग करें।

Advertisement

इस अवसर पर पत्रकार व पीएलवी के सदस्य आदि उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-एस ओ भतरौजखान द्वारा नव निर्मित पुलिस चौकी भौनखाल में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों व जनता के साथ की गयी गोष्ठी आयोजित ।

khabaruttrakhand

आपदा प्रबंधन:-विद्यालयों के प्रशिक्षण कार्यक्रमों की श्रृंखला में *भिलंगना ब्लॉक के रा०ई०का० कोटी अगुण्डा* में एक दिवसीय आपदा संबंधी/त्वरित राहत-बचाव कार्य एवं जगरूकता प्रशिक्षण कार्यक्रम ।

khabaruttrakhand

Ram Mandir: बाबा केदार को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण, भव्य समारोह की तैयारियों में जुटी संत समुदाय

srninfosoft@gmail.com

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights