khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूननैनीतालपिथोरागढ़राजनीतिकराष्ट्रीयरुद्रप्रयागविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:-भगवान राम तथा भरत के आदर्श की आज समाज को जरूरत,मिट जाएगा छोटे-बड़े का भेद स्वयं ही।

राम और भरत के आदर्श का अनुसरण करें मानव
श्री रामायण प्रचार समिति द्वारा आयोजित कथा के पंचम दिवस तुलसी मानस मंदिर में तुलसीदास की जयंती पर आयोजित महोत्सव।

ऋषिकेष में आयोजित हो रही  राम कथा मर्मज्ञ जगतगुरु उत्तराखंड पीठाधीश्वर स्वामी कृष्णाचार्य महाराज ने कहा कि आज समाज में कैकई के क्रोध और मंथरा के लोभ का अनुसरण तो हो रहा है मगर राम और भरत के आदर्श को कोई नहीं अपना रहा है उन्होंने कहां की यदि भगवान राम तथा भरत के आदर्श को कोई समाज अपना ले तो छोटे-बड़े का भेद स्वयं ही मिट जाएगा।

Advertisement

तुलसी मानस मंदिर में गोस्वामी तुलसीदास की जयंती महोत्सव के तहत श्री रामायण प्रचार समिति द्वारा आयोजित रामकथा के पंचम दिन कथा मर्मज्ञ कृष्णाचार्य महाराज ने भगवान राम की लीलाओं का सुंदर वर्णन किया ।

उन्होंने कहा कि आज समाज भगवान राम को तो मानता है मगर उनके द्वारा स्थापित परंपराओं से कन्नी काट रहा है जबकि आज भरत जैसे संतों की जरूरत है जब तक हम लोभ अंहकार व क्रोध का त्याग नहीं करते थे तब तक रामराज की कल्पना साकार नहीं हो सकती।

Advertisement

संध्याकालीन कार्यक्रमों में कल राधा माधव संकीर्तन मंडल द्वारा राधा कृष्ण व भगवान राम के भजनों का गुणगान किया जाएगा।

इस अवसर पर आचार्य पंडित वेद प्रकाश मिश्रा आचार्य सतीश घड़ियाल कार्यक्रम के संयोजक महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज चंद्र प्रकाश अशोक कुमार अरोड़ा श्याम अरोड़ा तनुज अरोड़ा अभिषेक शर्मा राजीव लोचन नीलकमल अरोड़ा मधुसूदन शर्मा राम अवतार रसिक तेजपाल पवार सुधीर अग्रवाल सूरत सिंह रौतेला राजीव मोहन मनमोहन शर्मा मनीष डिमरी अशोक अग्रवाल राघवेंद्र मोहन आदि उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

PM Modi के खिलाफ टिप्पणी कर फंसे कांग्रेस नेता पवन खेड़ा, हाई कोर्ट के बाद Supreme Court से झटका

srninfosoft@gmail.com

ब्रेकिंग:-जिला अधिकारी धीराज ने सुनी फरियादियों की समस्या। तुरंत निस्तारण के दिये मातहत अधिकारियों को निर्देश।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-सीनियर राष्ट्रीय क्याकिंग एण्ड कैनोइंग स्प्रिंट महिला एवं पुरुष का 10 दिवसीय विशेष प्रशिक्षण शिविर का मंगलवार को समापन।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights