khabaruttrakhand
अपराधआकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूनराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

घनसाली ब्रेकिंग:- घर से 3 वर्षीय बालिका के साथ लापता हुई थी महिला ,परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने ढूंढ निकाला,जाने क्या हुआ इस पूरे घटनाचक्र में।

घनसाली (टिहरी):- पुलिस थाना घनसाली के द्वारा उप जिलाधिकारी घनसाली के समक्ष एक महिला को पेश किया गया तथा रिपोर्ट प्रस्तुत की गई कि संबंधित महिला घनशाली तहसील अंतर्गत किसी ग्राम की निवासी है।

किंतु उनके परिजनों द्वारा चार-पांच दिन पूर्व यह लिखित सूचना दी गई कि वह तीन बालिकाओं में से एक बालिका ,जो 3 वर्ष की है ,उसे लेकर घर से भाग गई है तथा दो बालिकाएं जो क्रमशः 9 वर्ष तथा 6 वर्ष की हैं, उन्हें घर में छोड़कर किसी के साथ भाग गई है ।

Advertisement

पुलिस द्वारा खोजबीन करने के पश्चात संबंधित महिला को सोमवीर निवासी चुरु राजस्थान के साथ बरामद कर लिया है तथा बयान हेतु उप जिला मजिस्ट्रेट घनसाली के समक्ष प्रस्तुत किया गया ।

उप जिला मजिस्ट्रेट घनसाली द्वारा संबंधित महिला के बयान लिए गए।

Advertisement

बयान के दौरान संबंधित महिला द्वारा बताया गया कि वह विधवा है और उसकी तीन बेटियां हैं ।

वह अपनी इच्छा से श्री सोमवीर निवासी राजस्थान के साथ हरियाणा चली गई थी और अब वह श्री सोमवीर.निवासी राजस्थान के साथ अपनी तीन वर्षीय बिटिया के साथ जाना चाहती है ।

Advertisement

जब संबंधित महिला से उसकी अन्य बिटियाओं के संबंध में पूछताछ की गई तथा उनकी परवरिश के संबंध में किसकी जिम्मेदारी होगी , के संबंध में पूछताछ की गई तो महिला द्वारा बताया गया कि वे दोनों दादी के साथ खुश हैं और मेरे साथ नहीं आना चाह रहे हैं ।

फिर संबंधित महिला द्वारा उन बालिकाओं की जिम्मेदारी उनकी बुआ की बताई गई।

Advertisement

संबंधित महिला के परिजनों द्वारा घर वापस ले जाने से इनकार कर दिया गया और वह स्वयं भी अपने घर नहीं जाना चाह रही है।

उक्त के आधार पर उप जिला मजिस्ट्रेट द्वारा संबंधित महिला को थाना अध्यक्ष घनसाली के माध्यम से नारी निकेतन देहरादून के लिए रेफर किया गया है तथा अधीक्षिका नारी निकेतन को निर्देशित किया गया है कि वह संबंधित महिला को परिवार की जिम्मेदारियां के संबंध में काउंसलिंग करते हुए अग्रिम कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।

Advertisement

Related posts

उत्तराखंड में पांच जिलाधिकारियों के हुए तबादले, जानें कौन होगा नया डीएम 

cradmin

ब्रेकिंग:-मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु की अध्यक्षता में नेशनल ब्रॉडबैंड मिशन के तहत् 5वीं स्टेट ब्रॉडबैंड कमिटी की बैठक आयोजित ।

khabaruttrakhand

राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस: ताजनगरी के 710 घर सूरज से ले रहे ऊर्जा, हर साल बचाते हैं 8.40 करोड़ रुपये

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights