khabaruttrakhand
JOBS(नौकरियां)अल्मोड़ाउत्तरकाशीउत्तराखंडचमोलीचम्पावतटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूननैनीतालपिथोरागढ़यू एस नगरराजनीतिकराष्ट्रीयरुद्रप्रयागविशेष कवरस्टोरी

खत्म हो सकता है लंबा इंतजार:-26 सितंबर को NIOS D.El.Ed डिप्लोमा को लेकर साफ हो सकती है तस्वीर, जाने पूरा मामला

नई दिल्ली:-

26 सितंबर को NIOS D.El.Ed डिप्लोमा को लेकर साफ हो सकती है तस्वीर, जाने पूरा मामला।

Advertisement

NIOS D.El.Ed में प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की भर्ती की वैधता पर सवाल उठाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट इस महीने की 26 तारीख को सुनवाई करेगा।

मीडिया रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि NIOS D.El.ed प्रशिक्षुओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पुराने समाचारों के प्रकाशन पर अपना कड़ा विरोध व्यक्त किया है।

Advertisement

वही इस संबंध में एनआईओएस डीएलएड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंदन सिंह बोहरा ने कहा कि पुराने संदेशों को सार्वजनिक करने पर उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि यह न सिर्फ सुप्रीम कोर्ट का अपमान (अवमानना)है बल्कि सूचना प्रौद्योगिकी कानून का भी पूरी तरह से उल्लंघन है.

Advertisement

इससे संबंधित बताया गया हैं कि सितंबर 2022 में उच्च न्यायालय ने सरकार को भर्ती प्रक्रिया में NIOS D.El.Ed अभ्यर्थियों को भी शामिल करने का निर्देश दिया था।

हालाँकि, स्नातक डिग्री वाले बेरोजगार लोगों ने सर्वोच्च न्यायालय में इसके खिलाफ मुकदमा दायर किया हुआ है।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि कुछ ऐसी भी खबरें हैं कि सरकार ने NIOS D.El.ed के लिए शिक्षा महानिदेशालय से प्रस्ताव मांगा है लेकिन विवादों के कारण भर्ती भी रुकी हुई है।
वही अब 26 सितम्बर को इसी मामले में सुनवाई की बात मीडिया रिपोर्ट में कही गयी है, ऐसे में कयास लगाए जा जा रहे है कि इस पर फैसला आ सकता है।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-पूर्व मुख्यमंत्रियों ने आवास किराया को लेकर हाईकोर्ट में दाखिल किया हलफनामा।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर उत्तरखंड पुलिस के जवानों की होगी शानदार प्रस्तुति”

khabaruttrakhand

नशा तस्करों पर उत्तरकाशी पुलिस का प्रहार जारी,अवैध चरस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights