khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तरकाशीउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

कतर में भारतीय नौसेना के आठ पूर्व अधिकारियों को मौत की सजा पर राष्ट्रीय हिंदू संघ उत्तरकाशी ने दिया ज्ञापन।

कतर में भारतीय नौसेना के आठ पूर्व अधिकारियों को मौत की सजा पर राष्ट्रीय हिंदू संघ उत्तरकाशी ने दिया ज्ञापन।

राष्ट्रीय हिंदू संघ के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर सुरेंद्र पाल सिंह द्वारा कतर में भारतीय नौसेना के आठ पूर्व अधिकारियों को मौत की सजा सुनाए जाने पर उत्तरकाशी भ्रमण पर आए उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया।

Advertisement

ज्ञापन में कहा गया है कि संगठन की आवाज को उत्तराखंड मुख्यमंत्री भारत सरकार तक पहुंचाएं जिसके लिए पूरा संगठन मुख्यमंत्री का आजीवन ऋणी रहेगा।
उक्त घटना से पूरा संगठन ‘गहरे सदमे’ में है, संगठन ने भारत सरकार से अपील की है कि वह इस मामले में जल्द से जल्द कानूनी विकल्प तलाशे तथा भारत सरकार इस मामले को कतर के अधिकारियों के समक्ष अति शीघ्र रखें ताकि भारत माता के वीर सपूतों को फांसी की सजा से बचाया जा सके।

बता दें कि दोहा में कार्यरत भारतीय नागरिकों पर संवेदनशील रहस्यों को तोड़ने का आरोप लगाया गया था।

Advertisement

दोहा की एक कंपनी में कार्यरत आठ पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को जासूसी के एक कथित मामले में 26 अक्टूबर को दोहा की एक स्थानीय अदालत ने मौत की सजा सुनाई है।
भारतीय आठ लोग अगस्त 2022 से कतर अधिकारियों की हिरासत में हैं।
राष्ट्रीय हिंदू संघ संगठन ने इस फैसले पर हैरानी जताई और भारत सरकार से अपील किया है कि वह सभी कानूनी विकल्प तलाशे जिससे कतर में भारतीय नौसेना के आठ पूर्व अधिकारियों को मौत की सजा से बचाया जा सके।

Advertisement

Related posts

सुरक्षित मातृत्व दिवस 2024 के मौके पर एम्स,ऋषिकेश में आयोजित किए गए विभिन्न जनजागरुकता कार्यक्रम।

khabaruttrakhand

जिलाधिकारी द्वारा सोमवार को जिला सभागार नई टिहरी में जनपद में संचालित विभिन्न योजनाओं/कार्यक्रमों को लेकर की गई समीक्षा बैठक।

khabaruttrakhand

Uttarakhand में वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन: प्रधानमंत्री Modi द्वारा उद्घाटन, उद्यमियों के साथ निवेश पर समझौते होंगे

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights