khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तराखंडखेलदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूनराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

उत्तराखंड राज्य स्थापना की 23वी वर्षगांठ 9 नवंबर को हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी।

उत्तराखंड राज्य स्थापना की 23वी वर्षगांठ 9 नवंबर को हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी।

रिपोर्ट। ललित जोशी।

Advertisement

नैनीताल । सरोवर नगरी नैनीताल में विगत वर्षों की भॉति इस वर्ष भी उत्तराखण्ड राज्य स्थापना की 23वीं वर्षगॉठ जनपद में हर्षोल्लास के साथ मनायी जायेगी।

जिला प्रशासन ने आयाजित होने वाले सभी कार्यक्रमों की रूपरेखा को निर्धारित करने के लिए बुधवार को एक महत्वपूर्ण बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी फिंचाराम चौहान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।
बैठक में तय हुआ कि 07 से 10 नवम्बर तक जनपद के मुख्य राजकीय भवनों को एलईडी बल्बों के माध्यम से प्रकाशमान किया जाएगा। यह रोशनी सायं सात बजे से रात्रि 11 बजे के मध्य ही की जायेगी।

Advertisement

श्री चौहान ने बताया कि 09 नवम्बर को प्रातः 07 बजे से मैराथन दौड़ व प्रातः 9 बजे जू रोड स्थित शहीद पार्क में माल्यापर्ण एवं श्रद्धासुमन कार्यक्रम होगा।

इसके उपरान्त प्रातः 10 बजे से डीएसए मैदान में विकास प्रदर्शनी आयोजित की जायेगी तथा मुख्य मंच पर गीत नाट्य प्रभाग के कलाकार मनमोहक एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

Advertisement

डीएसए मैदान मल्लीताल फ्लेट्स में डेयरी, कृषि, उद्यान, समाज कल्याण, उरेडा, ग्राम्य विकास, सहकारिता, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास, रेशम, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, पशुपालन, पुलिस आदि महकमों द्वारा मेले में स्टॉल लगाकर जानकारी दी जायेगी।

इस अवसर पर जनपद के राज्य आन्दोलनकारियों को सम्मानित किया जायेगा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर मल्लीताल डीएसए मैदान में फूड फेस्टिवल का आयोजन कुमाऊँ मण्डल विकास निगम नैनीताल द्वारा किया जायेगा।

जिसमें पहाड़ के विभिन्न प्रकार के व्यंजनों के स्टॉल लगाये जायेगें।

Advertisement

श्री चौहान ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि 07 नवम्बर को जनपद के सभी विद्यालयों में स्वच्छता अभियान चलाने के साथ-साथ रैली के माध्यम से स्वच्छता के प्रति जनजागरूक अभियान चलाने के भी निर्देश दिये।

वहीं उन्होंने कहा कि 08 नवम्बर को जनपद के समस्त विद्यालयों, सरकारी महकमों व नगर पालिका, नगर पंचायत व नगर निगमो के माध्यम से स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा।

Advertisement

बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. भागीरथी जोशी, उपजिलाधिकारी बीसी पंत, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी प्रकाश चन्द्र जोशी, यूपीसीएल एसके सहगल, नगर निगम एके जोशी, उद्योग एनपी टम्टा, डीएसओ विजय जोशी, रवि, डीएसए मैदान पवन सिंह, खेल अधिकारी सौरभ सिंह, सुनील कुमार, नगरपालिका भवाली इन्द्र कुमार कपिल, नगर पंचायत एसएस धोनी, मल्लीताल कोतवाल डीआर सोलंकी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने कंडिसोड थौलधार मे किया जनसंपर्क, कहा यह राजशाही की गुलामी से मुक्ति दिलाने का समय।

khabaruttrakhand

Uttaranchal University के चांसलर के ठिकानों पर Income Tax विभाग का छापा

khabaruttrakhand

SHO कोतवाली ने प्रशिक्षु राजस्व उप निरीक्षकों को दिया 1 सप्ताह का प्रशिक्षण।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights