khabaruttrakhand
राष्ट्रीय

Indian Railway: राष्ट्रपति मुर्मू ने दी तीन नई ट्रेनों को हरी झंडी, केंद्रीय मंत्री भी रहे मौजूद

Railway: राष्ट्रपति मुर्मू ने किया तीन नई ट्रेनों को रवाना, साथ में केंद्रीय मंत्री भी मौजूद

Indian Railway: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज ओडिशा की यात्रा पर हैं। जहां राष्ट्रपति ने बदमपहाड़ में तीन नई ट्रेनें फ्लैग ऑफ कीं। मुर्मू द्वारा फ्लैग ऑफ की गई ट्रेनें शालिमार-बदमपहाड़ साप्ताहिक एक्सप्रेस, बदमपहाड़-राउरकेला साप्ताहिक एक्सप्रेस और टाटा नगर-बदमपहाड़ MEMU ट्रेन शामिल हैं। राष्ट्रपति मुर्मू ने बदमपहाड़ रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण कार्यक्रम का शिलान्यास भी किया।

पहले, साउथ ईस्टर्न रेलवे के सीपीआरओ, आदित्य चौधरी ने मंगलवार को कहा कि ‘राष्ट्रपति आ रही हैं ट्रेनें फ्लैग ऑफ करने के लिए और यह एक विशेष बात है। राष्ट्रपति हमारे साथ ट्रेन में सफर करेंगी भी। इन ट्रेनों में टाटानगर-बदमपहाड़ MEMU ट्रेन, बदमपहाड़-राउरकेला और शालिमार-बदमपहाड़ एक्सप्रेस शामिल हैं। इन ट्रेनों के संचालन से क्षेत्र के लोगों को बहुत फायदा होगा। राष्ट्रपति बदमपहाड़-शालिमार एक्सप्रेस में सफर करेंगी।

Advertisement

बच्चे भी कार्यक्रम में भाग लेने आए

साउथ ईस्टर्न रेलवे के जनरल मैनेजर अनिल कुमार मिश्रा, रेलवे डिवीजन मैनेजर ऑफ चक्रधरपुर डिवीजन अरुण जे राठोड़ और रेलवे के कई वरिष्ठ अधिकारी सुबह से ही कार्यक्रम के स्थल पर हैं। कार्यक्रम के लिए कई स्कूल के बच्चों को भी आमंत्रित किया गया है।

राष्ट्रपति मुर्मू ने हरित पतंग दिखाई

इसके बाद, चक्रधरपुर डिवीजन से चार नई ट्रेनें शुरू हो रही हैं। इनमें से तीन बदम पहाड़ के लिए हैं, जबकि एक राउरकेला-टाटानगर MEMU स्पेशल है।

Advertisement

शालिमार से बदमपहाड़ के लिए दो एक्सप्रेस ट्रेनें, जबकि एक टाटानगर से MEMU ट्रेन 21 नवंबर से शुरू हो रही हैं। इन तीन नई ट्रेनों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा फ्लैग ऑफ किया जाएगा।

बदमपहाड़ स्टेशन का मेकओवर

रेलवे मंत्रालय अमृत भारत बदमपहाड़ स्टेशन को आधुनिकीकृत कर रहा है। इस निर्माण कार्य की लागत 12 करोड़ 22 लाख रुपये होगी। स्टेशन को एक प्रतीकात्मक समकालीन शैली में डिज़ाइन किया जाएगा।

Advertisement

इसमें, हरित बेल्ट के साथ सर्कुलेटिंग एरिया का विकास, साथी स्टेशन बिल्डिंग के सामने कैनोपी का निर्माण, सड़क नेटवर्क का पुनर्निर्माण, प्लेटफ़ॉर्म का विस्तार, रेलवे कर्मचारियों के लिए क्वार्टर का निर्माण, तीन मीटर फुट ओवर ब्रिज का निर्माण भी किया जाएगा।

Advertisement

Related posts

दुःखद खबर:-पुलिया से टकराने के बाद एक कार में लगी आग, हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौके पर ही मौत।

khabaruttrakhand

फिजियोलाजी विभाग एम्स ऋशिकेष द्वारा कैपिसिटी बिल्डिंग वर्कशॉप आन एनिमल एक्सपेरिमेंटेशन टैक्निक फॉर मेडिकल रिसर्च कार्यशाला शनिवार (4 नवंबर 2023) को एम्स ऋषिकेश में की जाएगी आयोजित ।

khabaruttrakhand

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के ऋषिकेश आई बैंक में दिवंगत विरेंद्र सिंह चौहान पुलिस आरक्षी का उनके परिजनों ने मृत्यु उपरांत कराया नेत्रदान ।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights