khabaruttrakhand
राष्ट्रीय

आखिर Darbhanga में क्यों नहीं बन रहा AIIMS? Tejashwi Yadav ने कर दिया खुलासा

Tejashwi Yadav

Bihar: Darbhanga में प्रस्तावित AIIMS निर्माण पर राजनीति नहीं रुक रही है। केंद्र की Modi सरकार और राज्य की Nitish सरकार एक-दूसरे पर हमले कर रहे हैं। केंद्र का कहना है कि Bihar सरकार उसे जमीन नहीं दे रही है, जबकि Nitish सरकार का कहना है कि जमीन देने के बाद भी केंद्र सरकार राजनीति कर रही है। जनता भी यह नहीं समझ पा रही है कि यह किसकी गलती है और कौन राजनीति कर रहा है। लेकिन AIIMS का निर्माण केंद्र और राज्य की राजनीति में अटका हुआ है। अब डिप्टी CM Tejashwi Yadav ने इस मामले में एक बड़ी बात कही है।

Tejashwi Yadav ने गलती से इस पूरे मामले की सच्चाई का खुलासा कर दिया होगा। AIIMS के निर्माण के बारे में Tejashwi Yadav ने कहा कि अधिक पैसा हमारा लगता है और प्रचार Modi का होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार 500 करोड़ रुपये देगी और सिर्फ जमीन देने के लिए हमें 3 हजार करोड़ रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। इसके बाद भी नाम Modi और भारत सरकार का ही रहेगा। उन्होंने कहा कि अधिक पैसा हमारा होगा और प्रचार Modi का होगा क्योंकि हम ज्यादा प्रचार नहीं करते हैं। हम काम करने में विश्वास करते हैं।

Advertisement

Tejashwi Yadav ने दरभंगा में आयोजित Nonia Samaj Mahasammela में यह बात कही। Tejashwi Yadav का यह बयान सुनने के बाद आप आसानी से अंदाजा लगा सकते हैं कि Darbhanga में AIIMS का निर्माण क्यों नहीं हो रहा है? Tejashwi ने आगे कहा कि AIIMS के बारे में BJP के लोग कह रहे थे कि Darbhanga AIIMS DMCH परिसर में बनाया जाना चाहिए। लेकिन इस स्थल के बजाय, हमने Shobhana Bypass में AIIMS के निर्माण के लिए जमीन दी, ताकि Darbhanga का चौतरफा विकास हो सके।

Tejashwi ने कहा कि अगर AIIMS DMCH परिसर में बनाया जाता तो DMCH का अस्तित्व समाप्त हो जाता। इसलिए हमने निर्णय लिया कि Darbhanga में AIIMS और DMCH दोनों hospitals बने रहें। इसके लिए हमने Shobhana Bypass में व् AIIMS के निर्माण के लिए जमीन दी। लेकिन केंद्र सरकार उस जमीन को अनुपयुक्त बताकर खारिज कर रही है।

Advertisement

Related posts

सिविल सेवा परीक्षा 2023 का परिणाम घोषित, जाने टॉप 5 के नाम।

khabaruttrakhand

जनता मिलन कार्यक्रम में अधिकारियों को जन शिकायत मामलों में दिए गए निर्देश,

khabaruttrakhand

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुँचे एम्स ऋषिकेश।जाने खास वजह।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights