khabaruttrakhand
Uncategorized

Dehradun: स्थाई DGP के लिए शासन ने सात अधिकारियों के नाम का पैनल UPSC भेजा, इन्हें मिल सकती है कमान

Dehradun: स्थाई DGP के लिए शासन ने सात अधिकारियों के नाम का पैनल UPSC भेजा, इन्हें मिल सकती है कमान

Dehradun: सरकार ने राज्य में पूर्णकालिक DGP के चुनाव के लिए UPSC को एक पैनल भेजा है। वर्तमान कार्यवाहक DGP पी के साथ सात अन्य ADG के नाम भी इस पैनल में शामिल हैं। इन सभी ADG ने नए नियमों के अनुसार 25 साल की सेवा पूरी कर ली है। बताया जा रहा है कि यह पैनल पूर्व DGP की सेवानिवृत्ति से ठीक एक दिन पहले भेजा गया था।

पूर्व DGP Ashok Kumar 30 November को सेवानिवृत्त हुए। इससे पहले, 29 November को सरकार ने DGP तय करने के लिए एक पैनल का गठन किया था और इसे संघ लोक सेवा आयोग को भेज दिया था। हालांकि, पैनल भेजने के बाद सरकार ने कार्यवाहक DGP नियुक्त किया है। वरिष्ठ IPS Officer Abhinav Kumar ने 30 November को पुलिस विभाग की कमान संभाली।

Advertisement

जिन सात अधिकारियों का पैनल UPSC भेजा गया है, उनमें 1996 बैच के कार्यवाहक DGP Abhinav Kumar, 1995 बैच के IPS Deepam Seth और 1995 बैच के IPS PVK Prasad सबसे वरिष्ठ हैं।

इसके अलावा ADG Amit Sinha, V Murugesan, Sanjay Gunjyal और AP Anshuman के नाम भी पैनल में शामिल किए गए हैं। अब UPSC शीर्ष तीन नामों का फैसला करेगा और पैनल को राज्य सरकार को वापस भेजेगा। जिसमें से सरकार पूर्णकालिक DGP के लिए एक का नाम तय कर सकती है। सूत्रों के अनुसार, पैनल के जल्द ही संघ लोक सेवा आयोग से वापस आने की उम्मीद है।

Advertisement

Related posts

Jyotish Mahakumbh: आज ज्योतिषीय विधाओं पर होगा संवाद, सीएम धामी करेंगे ज्योतिषियों को सम्मानित

cradmin

UP: SP बदलेगी इन दो सीटों के प्रत्याशी! पीलीभीत से उम्मीदवार का एलान इसलिए रोका; रामपुर-मुरादाबाद में भी पेंच

cradmin

BSP का मास्टर प्लान: बिजनौर से चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगी Mayawati, भतीजे आकाश को सौंपी प्रचार की कमान

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights