khabaruttrakhand
उत्तराखंड

चुनाव नतीजों ने Uttarakhand Congress को भी दिया बड़ा झटका, MP-Chhattisgarh में मिली हार को अप्रत्याशित मान रहे Congress नेता

चुनाव नतीजों ने Uttarakhand Congress को भी दिया बड़ा झटका, MP-Chhattisgarh में मिली हार को अप्रत्याशित मान रहे Congress नेता

Dehradun: पाँच राज्यों में विधानसभा चुनावों के बहुमत से जीत हासिल करने की उम्मीद रख रही Congress को परिणामों के कारण बड़ा झटका लगा है। Uttarakhand में भी, पार्टी इन चुनावों को Lok Sabha चुनावों के सेमी-फाइनल के रूप में मान रही थी, जिसमें उसने विजय की पूर्ण उम्मीदें रखी थीं।

पार्टी विशेष रूप से Madhya Pradesh और Chhattisgarh के चुनाव पर आशावादी थी। राज्य के वरिष्ठ Congress नेता ने विभिन्न राज्यों में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां प्राप्त की थीं। पार्टी यह मान रही थी कि चुनाव परिणामों के बाद यह बढ़ी हुई मोराल के साथ Lok Sabha चुनावों में भी उत्साहपूर्ण रूप से प्रतिस्पर्धा करेगी।

Advertisement

हालांकि, तेलंगाना में जीत से पार्टी की हानि कम हो गई है। Uttarakhand Congress ने अपनी Karnataka और Himachal Pradesh में विजय के बाद होने वाले पाँच राज्यों के चुनावों के प्रति बहुत आशा की थी।

Pritam Singh, Harak Singh Rawat, Ganesh Godiyal सहित Congress के 15 नेता को नेतृत्व की जिम्मेदारियों के साथ इन चुनावों के प्रचार-प्रसार का कार्य सौंपा गया था। इसके बाद, बाहर निकलने के मतों में प्राप्त संकेतों के प्रकार के कारण Congress की उम्मीदें बढ़ने लगी थीं।

Advertisement

Congress यह मान रही थी कि पार्टी का समर्थन बेतरतीब रूप से बढ़ रहा है। इसके साथ ही, वह राज्य में पार्टी के समर्थन को भी बढ़ाने की आशा थी। पार्टी यह मानती थी कि सकारात्मक परिणाम से Congress को आगामी वर्ष होने वाले Lok Sabha चुनावों में Uttarakhand में भी मजबूती मिलेगी। यह नहीं हुआ।

प्रतिष्ठान के नेता और वरिष्ठ Congress नेता Yashpal Arya ने कहा कि वह उन सभी लोगों का आभारी हैं जो ने उन्हें Chhattisgarh, Madhya Pradesh और Rajasthan में अपना वोट दिया। इन राज्यों में प्रदर्शन असंतोषजनक रहा है, लेकिन Congress इन तीन राज्यों में खुद को पुनर्निर्माण और जीवंत करने का दृढ़ संकल्प कर रही है।

Advertisement

सभी Congress कार्यकर्ताओं ने सभी चार राज्यों में कड़ी मेहनत की। Congress इस अस्थायी असफलता से उबरेगी और खुद को Lok Sabha चुनावों के लिए तैयार करेगी। Congress प्रदेशाध्यक्ष Karan Mahara ने कहा कि वह Janata Janardan के निर्णय को स्वीकार करते हैं। लोकतंत्र में, अंत में निर्णय जनता ही करती है। जो कुछ भी कमियां पार्टी स्तर पर हो सकती हैं, उन्हें केंद्रीय नेतृत्व द्वारा निश्चित रूप से चर्चा किया जाएगा। पार्टी में सभी ने मेहनत की है।

Advertisement

Related posts

घनसाली ब्रेकिंग:-उप जिलाधिकारी घनसाली द्वारा इस सीमांत गाँव मे सरकार जनता के द्वार के अंतर्गत चौपाल लगाकर सुनी गई ग्रामीणों की समस्याएं ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-टिहरी जनपद के चंबा थाने के पास भूस्खनल से हुआ दर्दनाक हादसा, पढ़े ताजा अपडेट।

khabaruttrakhand

CM Dhami और Rajnath Singh समेत VVIP Haridwar में दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव में शामिल होंगे; UP के CM के आगमन पर भी चर्चा

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights