khabaruttrakhand
उत्तराखंड

तीन राज्यों में BJP की प्रचंड जीत, Uttarakhand में चुनावी तैयारियों को मिली नई ऊर्जा; कार्यकर्ताओं में जोश की लहर

तीन राज्यों में BJP की प्रचंड जीत, Uttarakhand में चुनावी तैयारियों को मिली नई ऊर्जा; कार्यकर्ताओं में जोश की लहर

Dehradun: Madhya Pradesh, Rajasthan और Chhattisgarh की विधायक सभा चुनावों में जीत, जो इस समय Uttarakhand में Lok Sabha चुनाव की तैयारी कर रही BJP को नई ऊर्जा देने वाली है। Uttarakhand के BJP कार्यकर्ता इन तीन राज्यों में हुई भारी जीत से भी उत्साहित हैं।

इन राज्यों में प्राप्त सफलता को Lok Sabha चुनावों में ध्वज फहराने की अपनी रणनीति में इस सफलता का लाभ उठाने के लिए पार्टी की ओर से कोई भी पत्थर नहीं रखा जाएगा। पार्टी स्रोतों के अनुसार, इस जीत को जनता के सामने एक सेमी-फाइनल के रूप में प्रस्तुत करने की रणनीति को लेकर भी मनस्ताप शुरू हो गया है।

Advertisement

2014 के Lok Sabha चुनावों के बाद से पाँच Lok Sabha सीटों वाले Uttarakhand में BJP अपराजेय बनी हुई है। उसके बाद, प्रत्येक चुनाव में पार्टी ध्वज फहराती रही है। चाहे वह विधानसभा चुनाव हो या कोई अन्य, वह सभी के लिए जनप्रिय हो गई है।

अब पार्टी को Lok Sabha चुनावों में हैट्रिक की चुनौती है।

Advertisement

अब पार्टी को Lok Sabha चुनावों में हैट्रिक की चुनौती है। इसे देखते हुए, BJP ने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के मार्गदर्शन में चुनाव प्रचार के लिए जिम्मेदारियों को सौंपी है। पार्टी ने अपने सभी सार्वजनिक प्रतिष्ठानों को, उसके सांसदों से लेकर गाँव के प्रमुखों तक, जिम्मेदारियों में सौंपी हैं, जबकि प्रांतीय और अन्य नेता भी स्थानीय स्तर पर तैनात किए गए हैं।

बूथ जीतने, चुनाव जीतने के मूल मंत्र पर आगे बढ़ते हुए, बड़े नेताओं को बूथ सशक्तिकरण के लिए नियुक्त किया गया है। प्रत्येक बूथ पर पन्ना प्रमुख तैनात किए जा रहे हैं और समाज में प्रभावशाली लोगों से संपर्क करने की प्रक्रिया को मजबूती से शुरू किया गया है। अब जो अगले वर्ष के Lok Sabha चुनाव से पहले होने वाले चार पाँच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे घोषित हो चुके हैं, तीन बड़े राज्यों में हुई सफलता ने यहाँ के पार्टी कार्यकर्ताओं के चेहरों पर खुशी लाई है।

Advertisement

इन राज्यों में BJP की जीत में Modi कारक ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। प्रधानमंत्री Narendra Modi का Uttarakhand के प्रति विशेष स्नेह है। उन्होंने समय-समय पर इसे प्रदर्शित भी किया है। इस सबके कारण, यहां के पार्टी लोगों में नई ऊर्जा भी आई है। BJP प्रदेशाध्यक्ष Mahendra Bhatt ने कहा कि तीन राज्यों की जीत आगामी चुनावों में यहां नई उत्साह और उत्साह भरेगी।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand: जेल में मृतक बंदियों के आश्रितों को मिलेगा मुआवजा, मंजूर हुआ एक करोड़ रुपये का बजट

cradmin

Uniform Civil Code : UCC को मंजूरी के बाद Uttarakhand में बढ़ी विवाह पंजीकरण की रफ्तार, आंकड़ों में 30% उछाल

cradmin

ब्रेकिंग:-सुप्रीम कोर्ट द्वारा राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल किए जाने के निर्णय से कांग्रेसजनों में भारी उत्साह का माहौल ।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights