khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand: Dehradun में लिंक रोड होगी फोरलेन, केंद्र ने मंजूर किए 715 करोड़; CM Dhami ने जताया आभार

Uttarakhand: Dehradun में लिंक रोड होगी फोरलेन, केंद्र ने मंजूर किए 715 करोड़; CM Dhami ने जताया आभार

Dehradun: केंद्र सरकार ने Dehradun के प्रतीक्षित 12.17 किलोमीटर लंबे Jhajhra-Asharodi Link Road के विकास के लिए ₹715.97 करोड़ की राशि को मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने इसके लिए प्रधानमंत्री Narendra Modi और केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari का कृतज्ञता व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री Dhami ने कहा कि यह लिंक रोड Dehradun शहर के लिए एक बायपास के रूप में कार्य करेगा, जिससे Dehradun शहर में ठहराव और प्रदूषण भी कम होगा। इस रास्ते के माध्यम से Dehradun में यातायात सरल होगा।

Advertisement

रास्ता चार लेन होगा

योजना के अनुसार, रास्ता चार लेन होगा। यह पूरा रास्ता नया बनाया जाएगा और इसमें छह गाँवों में स्थित 44.76 हेक्टेयर के निजी और सरकारी भूमि को कवर किया जाएगा। इस रास्ते के निर्माण के साथ ही, Delhi से Selaki Industrial Area, Paonta Sahib या Doon के Ballupur की ओर आने वाले लोगों को अनावश्यक रूप से शहर में प्रवेश करने की आवश्यकता नहीं होगी।

अतिरिक्त वाहनों से दबाव नहीं होगा

Dehradun की ओर से Delhi की ओर जा रहे वाहनों को इस रास्ते के माध्यम से Selaki Industrial Area, Paonta Sahib या Doon की ओर पहुंचने के लिए शहर में अनावश्यक रूप से प्रवेश करने की आवश्यकता नहीं होगी।

Advertisement

इस रास्ते पर चार लेन होंगे और इसका निर्माण कुल 44.76 हेक्टेयर के क्षेत्र में छह गाँवों की स्थानीय और सरकारी भूमि को कवर करेगा। इस रास्ते के निर्माण से Delhi की ओर से आने वाले लोगों को Selaki Industrial Area, Paonta Sahib या Bailupur की ओर निराधारक शहर में प्रवेश करने की आवश्यकता नहीं होगी। इससे शहर में अतिरिक्त वाहन दबाव नहीं होगा।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-घनसाली में इस विभाग में निकली है कई कार्यो की निविदा, आप भी कार्यों के लिए कर सकते हैं आवेदन। जाने अधिक।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-जनता मिलन कार्यक्रम एवं अवैध खनन की मासिक बैठक।

khabaruttrakhand

#BreakingFakeMedicine:- आका के इशारे पर यहां हो रही थी नकली दवा की खेफ तैयार,

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights