khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Haridwar: किसानों के लिए कल उपवास करेंगे पूर्व CM Harish Rawat, मुआवजा राशि की करेंगे मांग

Haridwar: किसानों के लिए कल उपवास करेंगे पूर्व CM Harish Rawat, मुआवजा राशि की करेंगे मांग

Haridwar: पूर्व मुख्यमंत्री Harish Rawat ने फिर से Haridwar जिले के आपदा प्रभावित किसानों को मुआवजा प्रदान करने के लिए आंदोलन की तैयारी शुरू की है। बुधवार को पूर्व जिला पंचायत प्रमुख Rao Afaq Ali ने एक press conference में बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री Harish Rawat का धरने का कार्यक्रम 7 December को Dehradun में होगा। Haridwar से एक बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी कार्यक्रम में भाग लेंगे।

Haridwar के प्रेस क्लब में press conference करते हुए, वरिष्ठ Congress नेता Rao Afaq Ali ने कहा कि जिले के किसानों ने आपदा के कारण बड़े हानियों का सामना किया है। लेकिन, सरकार उन्हें आपदा प्रभावित किसानों को प्रति बिघा 1100 रुपये की दर पर मुआवजा देने के रूप में अपमानित कर रही है। जबकि, Harish Rawat सरकार के दौरान, आपदा प्रभावित किसानों को प्रति बिघा 10,000 रुपये का मुआवजा प्रदान किया गया था।

Advertisement

किसानों की समस्याएं अब तक हल नहीं हुईं

CM Pushkar Singh Dhami ने Harish Rawat के नेतृत्व में दी गई श्रेणी के किसानों के हानि का मुआवजा देने और Iqbal Sugar Mill पर जल्दी ही उधार देने के लिए एक प्रतिष्ठान द्वारा शासित बैठक के लिए Harish Rawat द्वारा प्रमुखता से आश्वासन दिया था। लेकिन, अब तक किसानों की समस्याएं हल नहीं हुईं हैं। Rao Afaq Ali ने कहा कि सरकार को किसानों की कठिनाईयों को समझना चाहिए और उनकी समस्याओं को हल करना चाहिए।

इन लोगों ने शामिल किया था

इस मौके पर, पूर्व महिला आयोग के अध्यक्ष, Santosh Chauhan, Kiranpal Valmiki ने कहा कि Haridwar जिले के कई Congress कार्यकर्ता और किसान भी इस शांत उपवास कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस मौके पर इस अवसर पर Aman Kumar, Aabad Alvi, Rajesh Chauhan, Raju समेत कई Congress कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

अतिक्रमण पर हाई कोर्ट का बड़ा आदेश:- जिलाधिकारी व एसडीएम को हाईकोर्ट ने दिए सख्त निर्देश, भूमि में अवैध काबिज लोगों को हटाये तुरंत ।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-मई माह में हो रही बर्फबारी उच्च हिमालई क्षेत्रों के ग्लेशियरों के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं ।

khabaruttrakhand

ऐम्स ऋषिकेश जनरल मेडिसिन विभाग के तत्वावधान में आयोजित वर्ल्ड एंटीमाइक्रोबाइल अवेयरनेस वीक शुक्रवार को विधिवत संपन्न।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights