khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand : Ultra Luxury Cars के काफिले में चलेंगे Adani, Ambani समेत शीर्ष-50 उद्योगपति

Uttarakhand : Ultra Luxury Cars के काफिले में चलेंगे Adani, Ambani समेत शीर्ष-50 उद्योगपति

Uttarakhand : मुद्राफान एवं लोरी कंपनी को सौंपी गई है देश के प्रमुख 50 उद्यमियों के लिए Adani, Ambani, Birla सहित जो Dehradun आ रहे हैं इन्वेस्टर्स सम्मेलन के लिए। उद्यमियों के उत्कृष्टता के आधार पर तीन श्रेणियां बनाई गई हैं। उन्हें केवल उनकी श्रेणी के आधार पर ही शानदार कारें प्रदान की जाएगी।

Diamond श्रेणी के उद्यमियों के लिए Mercedes S-Class, Audi A-8 से लेकर BMW-7 series जैसी कारें व्यवस्थित की गई हैं। जबकि, Platinum-1 श्रेणी के उद्यमियों के लिए Mercedes E-Class, BMW-5 series और Audi A-6 वाहनों की बुकिंग की गई है। तीसरी श्रेणी Platinum-2 में अधिक संख्या में कारें होंगी। शीर्ष श्रेणी की कारों को शानदार कारें प्रदान करने का कार्य बर्मेर और लॉरी कंपनी को सौंपा गया है।

Advertisement

8 और 9 December को Dehradun में होने वाले इन्वेस्टर्स सम्मेलन में आने वाले उद्यमियों को भव्य आतिथ्य प्रदान किया जाएगा। देश के शीर्ष उद्यमियों को उनके प्रति उनकी दर के अनुसार आदर्शित छूट प्रदान की जाएगी। Diamond और Platinum-1 श्रेणियों में 25-25 super luxury cars शामिल होंगी। ये कारें उद्यमियों को हवाईअड्डे से लेकर उनके वापसी तक साथी बनी रहेंगी।

Platinum-2 श्रेणी के लिए 200 से अधिक लक्जरी कारें

Platinum-2 श्रेणी के 200 उद्यमियों के लिए प्रत्येक के लिए एक लक्जरी कार होगी। Platinum-2 श्रेणी में Innova Crysta से लेकर Fortuner जैसी शीर्ष मॉडल वाहनें शामिल होंगी। इन निवेषकों की सैरगाड़ी के लिए 200 VIP cars होंगी। इसमें Ertiga, Swift Dezire के नाम शामिल हैं।

Advertisement

स्वर्ण श्रेणी के लिए Tempo Traveler और Bus

स्वर्ण श्रेणी में 1000 उद्यमियों को रखा गया है। इन लोगों को airport से hotel और स्थल पर ले जाने और छोड़ने के लिए 25 tempo travelers और बसें व्यवस्थित की गई हैं। इन बसों में आधुनिक सुविधाएं होंगी।

कौनसी Car में कौनसी सुविधा होगी?

Mercedes S-Class: इस शीर्ष मॉडल कार की कीमत 1.84 करोड़ रुपये है जिसमें गति स्वचालित gearbox के साथ है। इसकी सुरक्षा विशेषता है। इसमें 10 airbags, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, EBD के साथ ABS, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स हैं।

Advertisement

Audi A-8 L: इस कार की कीमत 1.63 करोड़ रुपये है जिसमें 8 speed automatic gearbox है। यह शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की गति तक पहुंचने में 5.7 सेकंड का समय लेती है। सुरक्षा के लिए, इसमें आठ airbags (दो वैकल्पिक), 360-डिग्री कैमरा और Park Assist Plus जैसी सुविधाएं शामिल की गई हैं।

BMW-7 Series: इस कार के शीर्ष मॉडल की कीमत 1.81 करोड़ रुपये है। इसमें 8 speed automatic gearbox है। इसमें पावर सीट और एम्बिएंट लाइटिंग, 12.3 इंच कर्व्ड डिजिटल कॉकपिट जैसी विशेषताएं हैं।

Advertisement

उद्यमियों के लिए इन्वेस्टर सम्मेलन में आने वाले उद्यमियों के लिए Luxury cars व्यवस्थित की गई हैं। कारें प्रदान करने की जिम्मेदारी बर्मेर और लॉरी कंपनी को सौंपी गई है। कारों का संचालन कंट्रोल रूम के माध्यम से नियंत्रित किया जाएगा। किसी भी उद्यमी को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Advertisement

Related posts

Himachal: अनुराग ठाकुर बोले-PM मोदी के काम और मेरे प्रयास हमें इतिहास लिखने में मदद करेंगे

cradmin

बिग ब्रेकिंग:- इस बड़े आरोप में पूर्व मुख्यमन्त्री एवं पार्टी प्रमुख को पुलिस ने किया गिरफ्तार। जाने मामला।

khabaruttrakhand

Election 2024: Uttarakhand में चुनाव प्रचार गरमाएंगे PM मोदी…शाह-योगी समेत 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights