khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Investor Summit: Uttarakhand में निवेश पर करार…तीन lakh crores पार, मिलेंगे रोजगार के अवसर

Investor Summit: Uttarakhand में निवेश पर करार...तीन lakh crores पार, मिलेंगे रोजगार के अवसर

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने कहा है कि 8 और 9 December को होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन का विषय ‘Destination Uttarakhand’ पर आधारित है। प्रधानमंत्री Narendra Modi सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। हमने रुपए 3 लाख करोड़ के निवेश के लिए MoU पर हस्ताक्षर किए हैं। इन निवेशों को भूमि पर लाने के लिए प्रयासशीलता शुरू हो गई है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश जारी करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि निवेशक सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य पारिस्थितिकी और अर्थशास्त्र को समन्वयित करके राज्य में अधिकतम रोजगार सृष्टि है। हमें इसे Devbhoomi को भविष्य में प्रमुख राज्य बनाने और सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने का सपना पूरा करना है। मुख्यमंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री Narendra Modi हमारे प्रेरणा स्रोत हैं। इस सम्मेलन का मार्गदर्शन करने के तहत हो रहा है।

Advertisement

यह देश को पांच ट्रिलियन रुपये की अर्थव्यवस्था बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की एकल खिड़की प्रणाली नीति बेहतर और सरल है और इससे निवेश आकर्षित होगा। हमारी सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है कि शिव के रूप में आने वाले प्रधानमंत्री के वक्तव्य को रूप में देने के लिए, इस 21वीं सदी के इस तिसरे दशक को Uttarakhand का दशक बनाने के लिए हम निरंतर प्र

यासरत रहेंगे।

Advertisement

कई प्रमुख उद्यमियों में Ambani, Adani भी निवेश की घोषणा कर सकते हैं।

वैश्विक निवेशक सम्मेलन में निवेश प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने की संभावना है कि रुपए 3 लाख करोड़ का पार किया जाएगा। प्रधानमंत्री Narendra Modi की उपस्थिति में, बड़ी औद्योगिक हाउसेस के उद्यमियों के साथ निवेश पर समझौते होंगे। उद्यमियों Mukesh Ambani और Gautam Adati भी Devbhoomi Uttarakhand में निवेश की घोषणा कर सकते हैं। राज्य सरकार ने अब तक आयोजित रोड शोज और अन्य कार्यक्रमों में निवेश के लक्ष्य पर MoU पर हस्ताक्षर किए हैं।

आठ हजार से अधिक निवेशक और उनके प्रतिष्ठानिधियां शामिल होंगे

8 और 9 December को Dehradun में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन में आठ हजार से अधिक निवेशक और उनके प्रतिष्ठानिधियां भाग लेंगे। इस घड़ी के लिए विस्तृत तैयारियाँ की जा रही हैं। Mukesh Ambani, Gautam Adati, Sanjeev Puri, Sajjan Jindal, Banmali Agarwal, Charanjit Banerjee, Baba Ramdev, Ambassadors of Spain, Slovenia, Nepal, Cuba, Greece, Austria, Japan, Saudi Arabia के राजदूत इस सम्मेलन में शामिल होंगे।

Advertisement

इन बड़ी निवेश प्रस्तावों

JSW कंपनी पंप स्टोरेज प्लांट में 15 हजार करोड़, Naini Papers कंपनी Paper Pulp परियोजना में 3 हजार करोड़, एगर टेक्नोलॉजी कंपनी लिथियम आयन बैटरी रीसाइक्लिंग में 2 हजार करोड़, ITC कंपनी Paper और pulp में 5 हजार करोड़, हायये ग्रुप कंपनी फाइव स्टार होटल में 2 हजार करोड़, Khamas कंपनी Tehri में 2000 करोड़ के निवेश के लिए हस्ताक्षर किया गया है, और रिटेल, मॉल और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में 1700 करोड़ के निवेश के लिए Lulu Group के साथ।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand लोक सेवा आयोग द्वारा देहरादून में आयोजित समीक्षा अधिकारी परीक्षा के लिए 22,000 अभ्यर्थी उपस्थित हुए, जिनमें से 10,000 अभ्यर्थी परीक्षा

khabaruttrakhand

Uttarakhand: जब Hanuman भक्त विधायक ने अफसर पर तानी ‘मुष्ठिका’…अब video viral हुआ तो दी सफाई

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-उत्तरकाशी पहुँचे केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री श्री ज्योतिरादित्य एम.सिंधिया , गंगा मैया की पूजा अर्चना कर मां गंगा व भगवान कल्पकेदार का लिया आशीर्वाद।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights