khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Uttarakhand : CM Dhami ने दी Home Guard जवानों को सौगात, अब सेना की तरह मिलेगी कैंटीन की सुविधा; छुट्टियां भी बढ़ीं

Dehradun: CM Dhami ने दी Home Guard जवानों को सौगात, अब सेना की तरह मिलेगी कैंटीन की सुविधा; छुट्टियां भी बढ़ीं

Dehradun : Uttarakhand के होम गार्ड सैनिकों को सेना की तरीके से CSD कैंटीन सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके लिए, होम गार्ड के विशेष कैंटीन कार्ड बना रहे हैं। Premnagar में उपलब्ध ज़मीन पर सैनिकों के शस्त्र प्रशिक्षण के लिए एक इंडोर फायरिंग रेंज बनाया जाएगा और जल्द ही 300 और पदों की भर्ती की जाएगी।

बुधवार को, मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने Nanurkheda में होम गार्ड और सिविल डिफेंस विभाग के स्थापना दिवस पर कई घोषणाएँ कीं। इस दौरान, मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने प्रमुख अतिथि के रूप में रटिक परेड का सम्मान किया।

Advertisement

छुट्टियों से लेकर ज़मीन की घोषणा तक

मुख्यमंत्री Dhami ने कहा कि होम गार्ड सैनिकों को वर्ष में 12 कैजुअल छुट्टियाँ दी जाएंगी। इसके अलावा, होम गार्ड दैहिक बैठक, ट्रांजिट कैम्प और होम गार्ड स्वयंसेवकों के लिए कंपनी कार्यालय के लिए नौ स्थानों पर दी गई ज़मीन पर निर्माण कार्य के लिए 13 करोड़ 12 लाख रुपए दिए जाएंगे।

इनसेंटिव राशि भी घोषित

घोषणा करते हुए, CM Dhami ने कहा कि इसके अलावा, विभागीय मोटरसाइकिल दल के लिए 21 नई मोटरसाइकिलें खरीदी जाएंगी। होम गार्ड सैनिकों को 9000 फीट से अधिक क्षेत्रों में कर्तव्यदीक्षा करने वाले सैनिकों को प्रतिदिन 200 रुपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान करने की भी घोषणा की गई है, जो पुलिस कर्मियों और एनडीआरएफ की तरह कार्यरत हैं।

Advertisement

CM ने नौकरी पत्र भी प्रदान किए

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami ने होम गार्ड के मुख्यालय में होने वाले स्थापना दिवस पर नई नियुक्त महिला होम गार्ड सैनिकों को नौकरी पत्र प्रदान किए। इस मौके पर, अतिरिक्त मुख्य सचिव Radha Raturi और होम गार्ड कमांडेंट जनरल केवल खुराना भी मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

Investor Summit: तीन राज्यों में जीत के बाद Uttarakhand आ रहे हैं PM Modi, विरोधी दलों की भी रहेगी निगाह

khabaruttrakhand

बिग ब्रेकिंग:-दिनांक 28 नवंबर से 01 दिसंबर 2023 तक देहरादून में होगा 6वाँ विश्व आपदा प्रबन्धन सम्मेलन , पद्म विभूषित अमिताभ बच्चन होंगे सम्मेलन के ब्रांड एंबेसडर।

khabaruttrakhand

Tunnel Rescue: सीएम धामी ने सुरंग में पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन का लिया जायजा

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights