khabaruttrakhand
उत्तराखंड

CDS Bipin Rawat: देश के प्रथम CDS जनरल Bipin Rawat की आज दूसरी पुण्यतिथि, समर्पित रही परमार्थ निकेतन की गंगा आरती

CDS Bipin Rawat: देश के प्रथम CDS जनरल Bipin Rawat की आज दूसरी पुण्यतिथि, समर्पित रही परमार्थ निकेतन की गंगा आरती

CDS Bipin Rawat: परमार्थ निकेतन में गुरुवार की गंगा आरती देश के पहले CDS जनरल स्व. Bipin Rawat और उनकी धर्मपत्नी Madhulika Rawat को समर्पित की गई। सात December को परमार्थ निकेतन की गंगा आरती में महाराष्ट्र से Nivriti Yadav, सीडीएस जनरल स्व. Bipin Rawat के पैतृक गांव से उनके स्वजन और राष्ट्र की सेवा करने वाले सेना के जाबांज जवानों ने सहभाग किया।

परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती के सान्निध्य में सभी ने मिलकर CDS जनरल स्वर्गीय Bipin Rawat और उनकी धर्मपत्नी Madhulika Rawat को मौन रखकर श्रद्धाजंलि अर्पित की।

Advertisement

आठ December , 2021 को भारत के चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल Bipin Rawat और उनकी पत्नी Madhulika Rawat की हेलिकाप्टर दुर्घटना में आकस्मिक मौत हो गई थी।

भारत के लिए योगदान को आने वाली पीढ़ियां रखेंगी याद

स्वामी चिदानंद सरस्वती ने कहा कि CDS जनरल Bipin Rawat ने अपना पूरा जीवन मातृभूमि की सेवा के लिए समर्पित कर दिया। अपनी मातृभूमि के प्रति उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों के माध्यम से व्यक्त नहीं किया जा सकता, उन्होंने भारत के लिए जो योगदान दिया उसे आने वाली पीढ़ियां हमेशा याद रखेगी। उनका अचानक चले जाना भारत, भारतीयों व स्वजनों के लिए अत्यंत वेदना व पीड़ा देने वाला क्षण था।

Advertisement

इस अवसर पर रहे मौजूद

इस अवसर पर स्वामी चिदानंद सरस्वती ने पूरे Rawat परिवार और सेवा के अधिकारियों को रुद्राक्ष का दिव्य पौधा व्यक्त किया। गंगा आरती में विधायक Yamkeshwar Renu Bisht, लेफ्टिनेंट जनरल Rakesh Sharma, Bharat Singh Rawat, Pramod Gupta, Colonel JP Singh, Devendra Singh, Ravindra Singh, Harinandan Singh Rawat, Pradeep Kumar Sharma आदि शामिल रहे।

Advertisement

Related posts

Lok Sabha Election 2024: आचार संहिता लगते ही 24 घंटे में हटेंगे सरकारी संपत्तियों से झंडे,बैनर, ये बदलाव होंग

cradmin

Sakshi-Dhoni का पहाड़ी लुक: Anant-Radhika की प्री-वेडिंग में पिछौड़ा ओढ़कर पहुंची, तस्वीरों में देखें एक झलक

cradmin

Uttarakhand: नैनीताल और हरिद्वार के DM को अवमानना नोटिस जारी, HC ने चार सप्ताह के भीतर मांगा जवाब; जानें वजह

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights