khabaruttrakhand
crime storyअपराधआकस्मिक समाचारउत्तरकाशीउत्तराखंडदिन की कहानीराष्ट्रीयविशेष कवर

अवैध नशे पर पुलिस की कार्रवाई 1 किलो से अधिक चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार।

अवैध नशे पर उत्तरकाशी पुलिस की कार्रवाई 1 किलो से अधिक चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार।
सुभाष बडोनी / उत्तरकाशी
SP उत्तरकाशी द्वारा टीम को दिया गया 2500 रु0 का पुरस्कार।*चारधाम यात्रा के बीच कुछ नशे के सौदागर यात्रा की आड़ मे अवैध नशे की गतिविधियों में सलिंप्त हैं।

अर्पण यदुवंशी, पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी* द्वारा ऐसे अवैध नशे के कारोबारियों पर शिकंजा कसने हेतु यात्रा ड्यूटी के अतिरिक्त पुलिस टीमों को लगातार सक्रिय कर रखा है, इसी क्रम में *पुलिस उपाधीक्षक उत्तरकाशी प्रशांत कुमार* के निकट पर्यवेक्षण में कोतवाली उत्तरकाशी पुलिस व एसओजी की टीम द्वारा नशे की अवैध तस्करी के खिलाफ कार्रवाई की गयी है।

Advertisement

*प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अमरजीत सिंह एवं एसओजी प्रभारी प्रकाश राणा के नेतृत्व में पुलिस व एसओजी की टीम* द्वारा जाल बुनते हुये तेखला-माण्डों बाईपास रोड़ से *गोविन्द सिंह नामक व्यक्ति को अवैध चरस की तस्करी करते हुये गिरफ्तार किया गया है, जिसके कब्जे से 1 किलो 86.5 ग्राम चरस बरामद हुयी है।

बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर उक्त तस्कर के विरुद्ध कोतवाली उत्तरकाशी पर *8/20 NDPS Act के तहत मुकदमा दर्ज* किया गया है। मामले में अग्रिम विधिक कार्यवाही जारी है, अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है।

Advertisement

अभियुक्त गांव से चरस इकट्ठा कर बेचने की फिराक में था।

*गिरफ्तार अभियुक्त-* गोविन्द सिंह पुत्र स्व0 भदर सिंह निवासी ग्राम डासडा पो0ऑ0 भंकोली, कोतवाली मनेरी, उत्तरकाशी उम्र- 63 वर्ष।


*बरामद माल-* 1 किलो 86.5 ग्राम चरस (कीमत करीब 2.20 लाख रु0)

Advertisement

*पुलिस टीम-*
1- उ0नि0 दीपशिखा- चौकी प्रभारी बाजार
2- हे0कानि0 चन्द्र मोहन नेगी
3- कानि0 दीपक चौहान
4- कानि0 प्रेमलाल
5- एसओजी टीम

*एस0पी0 उत्तरकाशी* द्वारा बताया गया कि ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन-2025 को सफल बनाने के लिए उत्तरकाशी पुलिस द्वारा नशे के विरुद्ध मुहिम उदयन के अंतर्गत लगातार कार्रवाई की जा रही है, चारधाम यात्रा की आड़ में कुछ अवैध नशे के कारोबारी मौके का फायदा उठाने की फिराक मे हैं।

Advertisement

ऐसे कारोबारियों पर शिंकजा कसने के लिए जनपद पुलिस, एसओजी व एएनटीएफ की टीम को एक्टिव मोड़ पर रखा गया है,चारधाम यात्रा के सुरक्षित, सुव्यवस्थित व सरल संचालन के साथ-साथ अवैध नशे के सौदागरों पर भी पुलिस पैनी नजर बनाई हुयी है।

चरस की बरामदगी व गिरफ्तारी करने वाली टीम की सराहना करते हुये उनके द्वारा *टीम को 2500 रु0/ का पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया।

Advertisement

Related posts

बिग ब्रेकिंगः-नाबालिका को भगा ले जाने के मामले में पुलिस ने युवक को हिमाचल प्रदेश से किया गिरफ्तार।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग(Scam):-प्रशासनिक अधिकारी पर साल दर साल अपना एरियर पे बढ़ाने का आरोप ,लाखो का है मामला, प्रधानाचार्य ने पकड़ा मामला।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- प्रतिबंधित काजल-काठ की लकड़ी की तस्करी करते हुये दो व्यक्तियों को पुलिस ने धर दबोचा, करीब 32 लाख की प्रतिबन्धित लकड़ी बरामद।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights