khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Dehradun: CAU से Cricket खेलने के लिए मूल निवास प्रमाण पत्र अनिवार्य, बाहरी राज्यों के खिलाड़ियों को झटका

Dehradun: CAU से Cricket खेलने के लिए मूल निवास प्रमाण पत्र अनिवार्य, बाहरी राज्यों के खिलाड़ियों को झटका

Cricket एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (CAU) टीम से क्रिकेट खेल रहे सभी खिलाड़ियों को अब अपना निवास प्रमाणपत्र दिखाना होगा। इसके बिना कोई भी खिलाड़ी क्रिकेट नहीं खेल सकेगा। यह निर्णय CAU की एपेक्स कौंसिल की बैठक में गुरुवार को लिया गया था।

इस परिस्थिति में, आगामी सत्र 2024-25 से बिना मूल निवास सर्टिफिकेट के कोई भी खिलाड़ी चयनित नहीं किया जाएगा। अब तक निवास सर्टिफिकेट अनिवार्य नहीं था। यह CAU का निर्णय उन खिलाड़ियों को क्षति पहुंचाएगा जो किसी अन्य राज्य से Uttarakhand के लिए खेल रहे थे। इसके लिए CAU ने सभी संबद्ध जिला एसोसिएशन को एक मेल भेजी है और उन्हें 2024-25 के आगामी सत्र के लिए ट्रायल के लिए निवास प्रमाणपत्र को अनिवार्य बनाने के निर्देश दिए हैं।

Advertisement

Uttarakhand का निवास प्रमाणपत्र आवश्यक है

CAU के सचिव Maheem Verma ने कहा, निवास से रहित खिलाड़ी प्रयोगशाला के लिए पंजीकृत नहीं हो सकेंगे। अब तक, तीन साल से Uttarakhand में अध्ययनरत छात्र शिक्षा के आधार पर चयन हो रहे थे। लेकिन अब सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाएगा, जिनके पास Uttarakhand का मूल निवास प्रमाणपत्र हो।

Himachal ने इसे लागू किया था, बाद में हटा दिया था

पड़ोसी राज्य Himachal Pradesh ने पहले ही इस निर्णय को लागू किया है। हालांकि, इस नियम के आधार पर चयन करने के लिए बहुत समय तक, Himachal ने इसे हटा दिया है। Cricket विशेषज्ञ कहते हैं कि इस नियम के कारण वे खिलाड़ी जो तीन साल से Uttarakhand के लिए खेलने का सपना देख रहे थे, उन्हें अब विराम होगा।

Advertisement

Related posts

आस्था:-सावन के प्रथम सोमवार को कावड़िए पहुंचे गंगोत्री धाम।

khabaruttrakhand

भारत के स्वतन्त्रता संग्राम में अपने जीवन का बलिदान देने वाले शहीदों की स्मृति में 30 जनवरी को यहां 2 मिनट का मौन धारण कर अमर शहीदों को दी गयी श्रद्धांजलि।

khabaruttrakhand

फर्जीवाड़ा को लेकर पत्र? नगर पंचायत चमियाला के इस वार्ड में फर्जी मतदाताओ के नाम किये जा रहे अंकित, शिकायती पत्र प्रशासक के नाम।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights