khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Haridwar-Roorkee विकास प्राधिकरण ने Haridwar-Delhi Highway पर 164 करोड़ रुपये के Unity Mall की योजना बनाई है, जिसमें विविध दुकानें और पारंपरिक उत्पाद

Haridwar-Roorkee विकास प्राधिकरण ने Haridwar-Delhi Highway पर 164 करोड़ रुपये के Unity Mall की योजना बनाई है, जिसमें विविध दुकानें और पारंपरिक उत्पाद

Dehradun: Haridwar में जल्द ही यूनिटी मॉल खुलेगा। यह संबंधित प्रस्ताव को मान्यता मिल गई है, जिसकी मंजूरी शहरी विकास और आवास मंत्री Premchand Aggarwal ने दी है। इस यूनिटी मॉल की कीमत 164 करोड़ रुपये की है, जो विविधता में एकता का संदेश देगा। इसमें देश के सभी राज्यों से एक-एक दुकान होगी।

Aggarwal ने कहा कि यूनिटी मॉल के खुलने से Haridwar आने वाले भक्त और पर्यटक एक ही छत के नीचे देश के किसी भी राज्य से प्रसिद्ध हस्तशिल्प, कपड़े और अन्य वस्त्रादि को खरीद सकेंगे।

Advertisement

यूनिटी मॉल का निर्माण होगा

मंत्री Aggarwal ने कहा कि Haridwar-Roorkee विकास प्राधिकृति यूनिटी मॉल का निर्माण Jwalapur पर Haridwar-Delhi Highway पर होगा। इसके लिए Ranipur के पास ज़मीन का चयन किया गया है। DPR से लेकर डिज़ाइन तक तैयार हो गया है। उन्होंने कहा कि मॉल में देश के विभिन्न हिस्सों से परंपरागत कपड़े, हस्तशिल्प और अन्य उत्पादों को एक ही स्थान पर उपलब्ध होगा।

Uttarakhand के पारंपरिक उत्पादों को नई पहचान मिलेगी

यूनिटी मॉल का डिज़ाइन भारतीय पारंपरिक वस्त्र, हस्तशिल्प की विविधता पर आधारित एक रुचिकर और आरामदायक खरीदारी अनुभव बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इससे Uttarakhand के पारंपरिक उत्पादों को भी एक नई पहचान मिलेगी।

Advertisement

उन्होंने बताया कि यूनिटी मॉल में विभिन्न राज्यों की सांस्कृतिक झलकियाँ भी दिखाई देंगी। इसके अलावा, वहां मनोरंजन का भी ख्याल रखा गया है। एक multi-storey mall में एक ओपन सिनेमा हॉल भी बनाया जाएगा, जिसमें किसी भी मंच से कोई भी मंच या फिल्म देखी जा सकेगी।

Advertisement

Related posts

जेलों में सक्रिय होंगे ‘Hariram’: राजनीतिक मिजाज भांपेंगे…लोकसभा चुनावों के मद्देनजर Uttarakhand में खास तैयारी

cradmin

Uttarakhand: मार्च से दून-अयोध्या सहित पांच मार्गों पर हवाई सेवाएं उपलब्ध होंगी

cradmin

Elections 2024: Uttar Pradesh का जमाना हो या Uttarakhand बनने का बाद का, राष्ट्रीय दलों की रही धूम, निर्दलीय रहे निर्बल

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights