khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Garhwal सेंट्रल यूनिवर्सिटी HNB ने 23 नए संकाय सदस्य जोड़े, चार विभागों में कुल 150 शिक्षकों को पीछे छोड़ा।

Garhwal सेंट्रल यूनिवर्सिटी HNB ने 23 नए संकाय सदस्य जोड़े, चार विभागों में कुल 150 शिक्षकों को पीछे छोड़ा।

Garhwal केंद्रीय विश्वविद्यालय के Birla, Pauri और Tehri कैम्पस में चार विभागों में 23 नए संकाय के अध्यापकों की नियुक्ति हुई है। इससे पहले, विश्वविद्यालय में 130 से अधिक नए अध्यापकों की नियुक्ति हो चुकी है। वर्तमान में कई विभागों में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। विश्वविद्यालय में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के तहत, अभी तक विभिन्न विभागों में 150 से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति हो चुकी है।

विश्वविद्यालय के उपाध्यक्ष प्रो. अन्नपूर्णा नौतियाल के निर्देशन में असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों के लिए विभिन्न विभागों में साक्षात्कार के माध्यम से ऑनलाइन माध्यम से विभिन्न विभागों में सहायक प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। हाल ही में, आर्थिक, मानवशास्त्र, भूविज्ञान और रक्षा और रणनीति विभाग में 23 पदों की भर्ती प्रक्रिया पूरी हो गई थी।

Advertisement

साक्षात्कार में सफल उम्मीदवारों की लिस्ट 6 दिसम्बर को खोली गई थी, जिसमें अर्थशास्त्र विषय में 10 पदों में से दो एसोसिएट प्रोफेसर और आठ सहायक प्रोफेसर, मानवशास्त्र विभाग में एक एसोसिएट प्रोफेसर और दो सहायक प्रोफेसर, भूविज्ञान विभाग में एक प्रोफेसर और एक एसोसिएट प्रोफेसर, रक्षा और रणनीति विभाग में प्रोफेसर, दो एसोसिएट प्रोफेसर और छह सहायक प्रोफेसर की नियुक्ति हो गई। रजिस्ट्रार Dr. Dheeraj Sharma ने कहा कि विश्वविद्यालय में मिशन मोड में काम किया जा रहा है। इसमें दो सैंसड शिक्षकों के पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। उन्होंने बताया कि अन्य विभागों में भी नियुक्ति प्रक्रिया अभी भी जारी है।

कर्मचारियों के पदोन्नति और नई नियुक्तियों के लिए संघर्षरत किया जा रहा है।
Garhwal विश्वविद्यालय में शिक्षकों के पदों पर नियुक्तियों के साथ-साथ कर्मचारियों के पदों के लिए बच्चों की तरह काम हो रहा है, संघर्षरत किया जा रहा है। रजिस्ट्रार Dr. Dheeraj Sharma ने कहा कि विश्वविद्यालय में सभी श्रेणियों के पदों पर नई नियुक्तियां होनी हैं, जबकि कई पदों पर पदोन्नति की प्रक्रिया भी जल्दी ही पूरी होगी। उन्होंने बताया कि वित्त अधिकारी और खेल निदेशक सहित अन्य पदों के लिए एक रिलीज जारी की जा रही है। विश्वविद्यालय इस प्रक्रिया को January तक पूरा करने की कोशिश कर रहा है।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-जनपद में मत्स्य पालन को बढावा देने तथा कस्तकारों की आय दोगुनी करने हेतु जनपद के मत्स्य पालकों के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन।

khabaruttrakhand

Christmas 2023: Lansdowne, Mussoorie और Auli में पर्यटकों का हुजूम, hotels और homestays पूरी तरह से बुक, traffic jam के कारण परेशानी, अंदर की pictures

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-कुमाऊँ मण्डलायुक्त दीपक रावत ने किया मंडल कार्यालय का औचक निरीक्षण।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights