khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Dehradun: मुख्यमंत्री Dhami ने Uttarakhand शीत लहर से सुरक्षा के लिए ₹1.35 करोड़ आवंटित किए, अधिकारियों से बेघरों और कमजोरों की सुरक्षा करने

मुख्यमंत्री Dhami ने Uttarakhand शीत लहर से सुरक्षा के लिए ₹1.35 करोड़ आवंटित किए, अधिकारियों से बेघरों और कमजोरों की सुरक्षा करने

Uttarakhand: पिछले मंगलवार की देर रात, मुख्यमंत्री ने Dehradun शहर के कई क्षेत्रों का दौरा किया ताकि ISBT के पास स्थित झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों की तंगगी की जानकारी हो। मुख्यमंत्री ने सभी जिला मजिस्ट्रेट और नगर आयुक्तों को सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए थे कि सर्दी से मरने वाले और बेघर लोगों की सुरक्षा के लिए प्रभावी व्यवस्थाएं करें।

मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhani के निर्देश पर, आपदा प्रबंधन विभाग ने राज्य में सर्दी की आंधी से गरीब और बेघर लोगों की सुरक्षा के लिए 1.35 करोड़ रुपये की राशि जारी की है। सभी जिला मजिस्ट्रेटों को बताया गया था कि इस राशि का उपयोग सार्वजनिक स्थानों में करें। इसका उपयोग बोनफायर की रोशनी, मुफ्त कंबल वितरण, रात्रि आश्रयों में व्यवस्था सुनिश्चित करने जैसे कामों के लिए किया जाएगा।

Advertisement

इस संबंध में, आपदा प्रबंधन सचिव Dr. Ranjit Kumar Sinha ने आदेश जारी किए हैं। पिछले मंगलवार की देर रात, मुख्यमंत्री ने Dehradun शहर के कई क्षेत्रों का दौरा किया ताकि ISBT के पास स्थित झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों की तंगगी की जानकारी हो।

इस दौरान उन्होंने लोगों को कंबल आदि बाँटे। इस मौके पर, मुख्यमंत्री ने सभी जिला मजिस्ट्रेटों और नगर आयुक्तों को सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए थे कि सर्दी से मरने वाले और बेघर लोगों की सुरक्षा के लिए प्रभावी व्यवस्थाएं करें। मुख्यमंत्री ने इस व्यवस्था को तहसील और ब्लॉक स्तर पर करने के लिए कहा था। इसके लिए, मुख्यमंत्री ने सभी SDM को सभी SDM को जिम्मेदारी देने के लिए जिला मजिस्ट्रेटों को भी निर्देश दिए थे।

Advertisement

अब, आपदा प्रबंधन सचिव की ओर से, राज्य आपदा प्रतिसाद कोष के रिस्पॉन्स और रिलीफ हेड से सभी जिला मजिस्ट्रेटों को 1 करोड़ 35 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। इसमें Pauri को 15 लाख रुपये और अन्य जिलों को प्रति 10 लाख रुपये दिए गए हैं।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:- स्पा केंद्र की मिल रही थी शिकायत,पुलिस ने मारा छापा, ऐसे हुआ खुलासा।

khabaruttrakhand

कैची धाम मंदिर परिसर के आस पास हॉर्न,प्लास्टिक का प्रयोग धूम्रपान, तम्बाकू, सोशल मीडिया, फोटोग्राफी – वीडियोग्राफी, पूर्ण तरह बाधित रहेगा। दीपक रावत।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-राजकीय प्राथमिक विद्यालय मंजखेत में कभी भी गिर सकता है विद्यालय भवन।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights