khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Harish Rawat ने Lok Sabha में घुसपैठियों की तुलना Bhagat Singh से करने की निंदा की, इसे अनुचित बताया, कहा कि Bhagat Singh के बलिदान की तुलना

Harish Rawat ने Lok Sabha में घुसपैठियों की तुलना Bhagat Singh से करने की निंदा की, इसे अनुचित बताया, कहा कि Bhagat Singh के बलिदान की तुलना

Dehradun: पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ Congress नेता Harish Rawat ने कहा है कि उन लोगों के क्रियाओं को जो Lok Sabha में कूदे और धूमधाम से धुआं फोड़े, उनको Bhagat Singh के साथ तुलना करना पूरी तरह अनुचित है। इस पार्लियामेंट और भारत की सुरक्षा में इस दोष की घड़ी BJP MP की ग़लती के कारण हुई है। इसे छुपाने के लिए BJP इस मुद्दे को जाने-अनजाने में Bhagat Singh के अपमान से जोड़ रही है।

उनके इंटरनेट मीडिया पोस्ट में, पूर्व मुख्यमंत्री Harish Rawat ने कहा कि Bhagat Singh ने देश के स्वतंत्रता के लिए अपने सिर पर कफ़न बांधकर फाँसी हो गई थी। Bhagat Singh को किसी अन्य व्यक्ति से तुलना नहीं की जा सकती है। Bhagat Singh Shaheed-e-Azam हैं। वह चंद्रमा, तारे और सूरज की तरह हैं और अतुलनीय हैं। पूरे मामले का केवल एक तर्कसंगत जवाब है कि प्रधानमंत्री को तत्काल Lok Sabha में आकर पार्लियामेंट और देश की सुरक्षा के बारे में आश्वस्त करना चाहिए था।

Advertisement

ग़लती BJP MP की थी

Harish Rawat ने कहा कि भले ही BJP स्पष्टीकरण में जो भी कहे, पार्लियामेंट और भारत की इस सुरक्षा की खामी उनके MP की ग़लती के कारण हुई है। इसे छुपाने के लिए कभी TMC कनेक्शन पर सवाल उठाए जा रहे हैं और कभी इंडिया एलायंस पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

किसानों की समस्याओं के संबंध में शांति उपवास

पूर्व मुख्यमंत्री Harish Rawat ने अपने आवास पर शुक्रवार को राज्य के किसानों की समस्याओं के संबंध में शांति उपवास का आयोजन किया। उन्होंने कहा कि राज्य के किसान यूरिया के अलावा खादियों को प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि किसानों की चिंता है। इस वर्ष गन्ने पर जलभराव के कारण स्टेम बोरर और सनस्ट्रोक की अधिक हमले हुए हैं। तराई के किसानों ने रिकॉर्ड पैडी उत्पन्न की है। नींबू, संतरा और माल्टा सरकार के लिए सुतपुत्र हो गए हैं। उनकी खरीद की कीमत नहीं बढ़ाई गई है।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंगः-विकासखण्ड भिलंगना क्षेत्र में गुलदार ने महिला को किया घायल, लोगो में दहशत।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-जोशीमठ: प्रत्येक परिवार को तत्कालिक 1.50 लाख की अंतरिम सहायता ।

khabaruttrakhand

उत्तरकाशी के नवनियुक्त जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने कार्यभार संभालते ही किया सर्वप्रथम जिला अस्पताल का निरीक्षण

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights