khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्वास्थ्य

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की गई आहूत, फैमिली प्लानिंग को लेकर काउंसलिंग तथा एक दम्पति की दो से अधिक लड़की वालों को लेकर निर्देश जारी।

शुक्रवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक आहूत की गई।

जिला सभागार, नई टिहरी में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनपद क्षेत्रान्तर्गत सभी डिलीवरी संस्थागत हो, फैमिली प्लानिंग को लेकर काउंसलिंग करें तथा एक दम्पति की दो से अधिक लड़की वालों पर विशेष फोकस करने को कहा गया।

Advertisement

जिलाधिकारी ने कहा कि एनीमिया से पीड़ित महिलाओं को जागरूक करें, विभाग की ओर की जाने वाली सभी ट्रेनिंग दिसम्बर-जनवरी में कर ली जाये।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी मनु जैन ने पीएम टीबी मुक्त भारत अभियान, आरबीएसके, सैक्स रेश्यो, एमसीएच परीक्षण आदि के संबंध में जानकारी दी।

Advertisement

वहीं उन्होंने बताया कि जनपद में एल्बेंडाजोल की दवा खिलाई जा रही है, जिसके तहत भिलंगना में शतप्रतिशत दवा खिलाई जा चुकी है।

टीबी मुक्त भारत अभियान के तहत दो से अधिक ग्राम पंचायतों को टीबी मुक्त कर लिया गया है।

Advertisement

बैठक में एसीएमओ एल.डी. सेमवाल, दीपा रूबाली, डीटीओ जितेन्द्र भण्डारी, सीएमएस अमित रॉय, आशा कॉर्डिनेटर गोबरधन गोस्वामी, पीसीपीएनडीटी कॉर्डिनेटर तनुजा रावत सहित कमला तोपवाल, विजयलक्ष्मी उनियाल, ऋषम उनियाल एवं अन्य उपस्थित रहे।

 

Advertisement

Related posts

Uniform Civil Code (UCC): विशेषज्ञ समिति ने CM Dhami को सौंपी मसौदा रिपोर्ट, कल कैबिनेट बैठक में होगी चर्चा

cradmin

ब्रेकिंग:- एम्स ऋषिकेश के प्रसूति एवं स्त्री रोग और नर्सिंग कॉलेज विभाग ने सोमवार को “महिला स्वास्थ्य जागरुकता रैली एवं नुक्कड़ नाटक” का आयोजन के माध्यम से विज्ञान में महिलाओं के योगदान का मनाया जश्न।

khabaruttrakhand

नगर निगम ऋषिकेश के अंतर्गत लालपानी में निर्माणाधीन ट्रेंचिंग ग्राउंड प्लांट का शैलेंद्र सिंह नेगी नगर आयुक्त नगर निगम ऋषिकेश द्वारा किया गया निरीक्षण।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights