khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्वास्थ्य

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की गई आहूत, फैमिली प्लानिंग को लेकर काउंसलिंग तथा एक दम्पति की दो से अधिक लड़की वालों को लेकर निर्देश जारी।

शुक्रवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक आहूत की गई।

जिला सभागार, नई टिहरी में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनपद क्षेत्रान्तर्गत सभी डिलीवरी संस्थागत हो, फैमिली प्लानिंग को लेकर काउंसलिंग करें तथा एक दम्पति की दो से अधिक लड़की वालों पर विशेष फोकस करने को कहा गया।

Advertisement

जिलाधिकारी ने कहा कि एनीमिया से पीड़ित महिलाओं को जागरूक करें, विभाग की ओर की जाने वाली सभी ट्रेनिंग दिसम्बर-जनवरी में कर ली जाये।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी मनु जैन ने पीएम टीबी मुक्त भारत अभियान, आरबीएसके, सैक्स रेश्यो, एमसीएच परीक्षण आदि के संबंध में जानकारी दी।

Advertisement

वहीं उन्होंने बताया कि जनपद में एल्बेंडाजोल की दवा खिलाई जा रही है, जिसके तहत भिलंगना में शतप्रतिशत दवा खिलाई जा चुकी है।

टीबी मुक्त भारत अभियान के तहत दो से अधिक ग्राम पंचायतों को टीबी मुक्त कर लिया गया है।

Advertisement

बैठक में एसीएमओ एल.डी. सेमवाल, दीपा रूबाली, डीटीओ जितेन्द्र भण्डारी, सीएमएस अमित रॉय, आशा कॉर्डिनेटर गोबरधन गोस्वामी, पीसीपीएनडीटी कॉर्डिनेटर तनुजा रावत सहित कमला तोपवाल, विजयलक्ष्मी उनियाल, ऋषम उनियाल एवं अन्य उपस्थित रहे।

 

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-हापुड़ घटना पर जिला बार के अधिवक्ताओ ने किया कार्य बहिष्कार, पुलिस कार्यवाही को बताया पूर्वाग्रह से ग्रसित व शर्मनाक

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:- गनखौल घाटी में दो पट्टियों के ग्रामीणों की हुई महापंचायत, लोकसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार।

khabaruttrakhand

कार्यवाही:-नशे के खिलाफ पुलिस की जंग “उदयन” ने लाया रंग प्रतिबन्धित भांग की खेती के विरोध में आगे आये ग्रामीण व जन-प्रतिनिधि।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights