khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Budget 2024: Uttarakhand सरकार ने नए वित्तीय वर्ष के जनता के बजट के लिए जनता से सुझाव आमंत्रित किए हैं।

Budget 2024: Uttarakhand सरकार ने नए वित्तीय वर्ष के जनता के बजट के लिए जनता से सुझाव आमंत्रित किए हैं।

Uttarakhand : राज्य सरकार ने नए वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट के लिए तैयारी शुरू की है। बजट को जनता की भावनाओं के साथ मेल खाता हुआ बनाने के लिए, सरकार ने बजट पर सामान्य जनता से सुझाव मांगे हैं। 10 January, 2024 तक, कोई भी व्यक्ति अपने सुझावों को बजट पर सरकार को website, email, WhatsApp के माध्यम से भेज सकता है।

वित्त मंत्री Premchand Aggarwal ने कहा, राज्य बजट जनता का बजट होगा। बजट को जनता की संवेदना के मुताबिक जनता के सुझावों पर बनाया जाएगा। राज्य सरकार ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए राज्य बजट की तैयारी शुरू की है। कहा गया है कि विभिन्न विभागों और सार्वजनिक संस्थानों में काम करने वाले मानव संसाधनों के बारे में सटीक जानकारी प्राप्त करने के लिए सामान्य बजट बनाने में कुछ सुधार किए गए हैं। इसमें पहले बार, विभाग के प्रमुख स्तर पर, IFMS portal पर मान्यता प्राप्त और काम कर रहे पदों के पूर्ण विवरण भरने के बाद ही बजट की मांग करने का प्रावधान किया गया है।

Advertisement

बजट पर हुआ जनसम्पर्क का प्रावधान

Agarwal ने कहा, महिला स्तर पर सचिव स्तर पर विभाग में योजनाओं के लिए जेंडर बजट के लिए प्रावधान बनाने के लिए प्रावधान किया गया है। सभी सचिवों से निर्देश दिए गए कि बजट तैयारी में जनसहभागिता के लिए पिछले वर्ष मिले सुझावों का संज्ञान लेना। लोगों से नए वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट के लिए सुझाव आमंत्रित किए जा रहे हैं।

10 January, 2024 तक https://budget.uk.gov.in/feedback, email budget-uk@nic.in और WhatsApp mobile number 9520820683 पर सुझाव भेज सकते हैं। Aggarwal ने कहा, पिछले वर्ष की तरह, इस बार भी बजट पर हितधारकों के साथ संवाद होगा।

Advertisement

Related posts

इस धाम में 2 जेब करते आये पुलिस गिरफ्त में ,इस कार्य के अंजाम देने के बाद आये पकड़ में।

khabaruttrakhand

जनता मिलन कार्यक्रम में जिला कलेक्ट्रेट सभागार में दर्ज हुई इतनी शिकायतें।

khabaruttrakhand

Haridwar: हरिद्वार पहुंचे CM Dhami, श्री राम विग्रह प्राण प्रतिष्ठा के लिए जल संग्रह कार्यक्रम में लिया भाग

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights