khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Budget 2024: Uttarakhand सरकार ने नए वित्तीय वर्ष के जनता के बजट के लिए जनता से सुझाव आमंत्रित किए हैं।

Budget 2024: Uttarakhand सरकार ने नए वित्तीय वर्ष के जनता के बजट के लिए जनता से सुझाव आमंत्रित किए हैं।

Uttarakhand : राज्य सरकार ने नए वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट के लिए तैयारी शुरू की है। बजट को जनता की भावनाओं के साथ मेल खाता हुआ बनाने के लिए, सरकार ने बजट पर सामान्य जनता से सुझाव मांगे हैं। 10 January, 2024 तक, कोई भी व्यक्ति अपने सुझावों को बजट पर सरकार को website, email, WhatsApp के माध्यम से भेज सकता है।

वित्त मंत्री Premchand Aggarwal ने कहा, राज्य बजट जनता का बजट होगा। बजट को जनता की संवेदना के मुताबिक जनता के सुझावों पर बनाया जाएगा। राज्य सरकार ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए राज्य बजट की तैयारी शुरू की है। कहा गया है कि विभिन्न विभागों और सार्वजनिक संस्थानों में काम करने वाले मानव संसाधनों के बारे में सटीक जानकारी प्राप्त करने के लिए सामान्य बजट बनाने में कुछ सुधार किए गए हैं। इसमें पहले बार, विभाग के प्रमुख स्तर पर, IFMS portal पर मान्यता प्राप्त और काम कर रहे पदों के पूर्ण विवरण भरने के बाद ही बजट की मांग करने का प्रावधान किया गया है।

Advertisement

बजट पर हुआ जनसम्पर्क का प्रावधान

Agarwal ने कहा, महिला स्तर पर सचिव स्तर पर विभाग में योजनाओं के लिए जेंडर बजट के लिए प्रावधान बनाने के लिए प्रावधान किया गया है। सभी सचिवों से निर्देश दिए गए कि बजट तैयारी में जनसहभागिता के लिए पिछले वर्ष मिले सुझावों का संज्ञान लेना। लोगों से नए वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट के लिए सुझाव आमंत्रित किए जा रहे हैं।

10 January, 2024 तक https://budget.uk.gov.in/feedback, email budget-uk@nic.in और WhatsApp mobile number 9520820683 पर सुझाव भेज सकते हैं। Aggarwal ने कहा, पिछले वर्ष की तरह, इस बार भी बजट पर हितधारकों के साथ संवाद होगा।

Advertisement

Related posts

आरोप:-भाजपा के नेता/कार्यकर्ता महिला हिंसा और यौन अपराधो में संलिप्त : *राकेश राणा*

khabaruttrakhand

Uttarkashi Tunnel: कंपनी वहन करेगी Silkyara सुरंग बचाव अभियान का खर्च, NHIDCL तैयार कर रहा ब्यौरा

khabaruttrakhand

BigBreakingNews:-विपक्षी दलों के गठबंधन की महत्वपूर्ण बैठक के चलते इस शानदार होटल में बुक है सैकड़ो कमरे।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights