khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारआध्यात्मिकउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेप्रभावशाली व्यतिराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

नवोदय विद्यालय पौखाल में धूम धाम से मनाया गया वार्षिक उत्सव एवं एलुमिनी मीट।

नवोदय विद्यालय पौखाल में धूम धाम से मनाया गया वार्षिक उत्सव एवं एलुमिनी मीट।

टिहरी गढ़वाल :- पीएम श्री स्कूल जवाहर नवोदय विद्यालय पौखाल में दिनांक 23 दिसंबर 2023 को वार्षिक उत्सव एवं एलुमिनी मीट कार्यक्रम का आयोजन धूम धाम से किया गया।

Advertisement

इस अवसर पर मुख्यअतिथि के तौर पर टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने शिरकत की।
कार्यक्रम के विशिष्टअतिथि रहे घनसाली उपजिलाधिकारी शैलेन्द्र नेगी जी।
जहाँ एक तरफ बच्चों ने अपनी शानदार प्रस्तुतियों से शमा बांध दिया वहीँ जवाहर नवोदय विद्यालय के पूर्व छात्र-छात्राओं ने अपने स्कूल के दिनो को याद करते हुए बताया कि आज वो जो भी है जिस क्षेत्र में भी कार्य कर रहे है वह केवल नवोदय विद्यालय परिवार की देन।
सभी ने इस बात का पुरजोर समर्थन किया कि नवोदय वाकई में उन सबके लिए एक नए युग की शुरुआत है जिन्होंने भी यहां से पढ़ाई की है।
वही कार्यक्रम के मुख्यअतिथि विधायक किशोर उपाध्यय ने बताया कि किस तरह से जवाहर नवोदय विद्यालय का कांसेप्ट तत्कलीन प्रधानमंत्री जी द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के गरीब मेधावी बच्चों के भले के लिए जनता के बीच में लाया गया।
यह वाकई एक सराहनीय पहल में जिसके अंतर्गत आज देशभर में छ सौ से ज्यादा विद्यालय संचालित है।
वहीँ उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं से कहा कि आज टिहरी जनपद के लोगों को इस विद्यालय से बहुत उम्मीदें है जिसके तहत उच्च पदों पर यहां के होनहारों को देखना चाहते है।

Advertisement

उन्होंने सभी से अपील की वह उत्तराखंड प्रदेश के बनने के लिए उत्तराखंड के गांधी स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी के महान योगदान को ना भूलें।

वहीं इस अवसर पर उपजिलाधिकारी घनसाली ने सभी छात्र-छात्राओं से कहा कि वह अपने लक्ष्य से ना डिगे और लगातार एक बेहतर प्रयास में रहे।
उन्होंने बताया कि आज देश भर से निकले नवोदयन के छात्र हर क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रहे हैं।

Advertisement

वहीं विद्यालय के प्राचार्य श्री आदेश कुमार शर्मा जी द्वारा कार्यक्रम के संबोधन में विद्यालय की उपलब्धियां गिनायी साथ ही साथ विद्यालय के होनहारों को विभिन्न क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन करने पर पुरुष्कार एवं स्मृति चिन्ह भी अतिथियों द्वारा भेंट किये गए।

आज के कार्यक्रम में विद्यालय परिवार के प्राचार्य शर्मा जी सहित, रंजीत सिंह बिष्ट उपप्राचार्य एवं जया सुंदरियाल सहित अन्य सम्मानित गुरुजन उपस्थित रहे।

Advertisement

जया सुंदरियाल मैडम द्वारा पूर्व छात्र-छात्रओं को एवं उनकी उपलब्धियों को याद करते हुए कहा कि सभी नवोदय की आन बान शान है।
वहीँ आज के कार्यक्रम में पूर्व छात्र-छात्रओं में अभिलाषा अंथवाल भट्ट,हर्षमणि उनियाल, अंजू नेगी, नवीन नौटियाल , सुरेश चंद, सुषमा सुरियाल आदि मौजूद रहे।

यह एक बहुत ही शानदार कार्यक्रम रहा , जिसमें अभिभावकगण भी उपस्थित रहे।
आज के इस वार्षिक उत्सव कार्यक्रम के समापन के साथ ही विद्यालय की सर्दियों का अवकाश भी शुरू हो गया है।

Advertisement

वहीँ इस कार्यक्रम में न्यूज़ीलैंड से आये नरोत्तम प्रसाद भट्ट जी ने भी इस कार्यक्रम की दिल से सराहना की।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand: ऋषिकेश में बागी विधायकों को किसी से मिलने की अनुमति नहीं, होटल में सुरक्षा कड़ी

cradmin

सलमान खान मामला:-पांच राज्यों की पुलिस दो शूटरों की कर रही तलाश, वारदात में इस्तेमाल हुई मोटर साईकल के मालिक से जुड़ी ये बात आयी सामने।

khabaruttrakhand

कैंसर पीड़ित बच्चों को सिखाया जा रहा योग – एम्स के मेडिकल ऑन्कोलाॅजी वार्ड में दी जा रही सुविधा – बीमार बच्चों के जीवन में मुस्कान लाना है उद्देश्य।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights