khabaruttrakhand
उत्तराखंड

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने गंगा पूजन के साथ शुरू की शीतकालीन Chardham Yatra, होगा भव्य स्वागत

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने गंगा पूजन के साथ शुरू की शीतकालीन Chardham Yatra, होगा भव्य स्वागत

Uttarakhand Winter Chardham Yatra: यह आदिगुरु शंकराचार्य परंपरा के इतिहास में पहली बार है जब ज्योतिषपीठ के आचार्य Chardham के धारोहर स्थलों की यात्रा कर रहे हैं।

शुक्रवार से ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने Uttarakhand के चारधाम की यात्रा शुरू की है। यात्रा को Haridwar में गंगा पूजा के साथ शुरू किया गया था।

Advertisement

इसके बाद, उन्हें अब Barkot Nagar क्षेत्र में सम्मानित किया जाएगा और उनका ग्रैंड स्वागत किया जाएगा। सबसे पहले उन्हें यमुना माता के शीतकालीन पूजा स्थल खरसाली पहुंचना होगा। इसके साथ ही, वह सायं पूजा और आरती में भाग लेंगे। शंकराचार्य बृहस्पतिवार को Uttarkashi के लिए निकलेंगे।

शंकराचार्य ने 2500 वर्ष पहले स्थापित शंकराचार्य यात्रा की परंपराओं का पालन करते हुए, ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य ने शीतकालीन पूजा स्थलों की यात्रा की है। यात्रा 3 और 24 जनवरी को Haridwar में समाप्त होगी।

Advertisement

इस इतिहास में पहली बार हो रहा है

यह आदिगुरु शंकराचार्य परंपरा के इतिहास में पहली बार है जब ज्योतिषपीठ के आचार्य Chardham के धारोहर स्थलों की यात्रा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने शंकराचार्य की यात्रा को ऐतिहासिक बताया और कहा कि उनकी यात्रा Chardham की शीतकालीन यात्रा को बढ़ावा देगी।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand: मार्च से दून-अयोध्या सहित पांच मार्गों पर हवाई सेवाएं उपलब्ध होंगी

cradmin

ब्रेकिंग:-धूम्रपान, तंबाकू एवं शराब का नशा, समाज एवं जीवन की दुर्दशा, शारीरिक, मानसिक एवं सामाजिक हानियो के प्रति जागरूकता हेतु निबंध, पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिताओ का आयोजन

khabaruttrakhand

इस प्रसिद्ध पर्यटन विकास मेले का प्रदेश के कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया उद्घाटन एवं शुभारम्भ।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights