khabaruttrakhand
उत्तराखंड

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने गंगा पूजन के साथ शुरू की शीतकालीन Chardham Yatra, होगा भव्य स्वागत

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने गंगा पूजन के साथ शुरू की शीतकालीन Chardham Yatra, होगा भव्य स्वागत

Uttarakhand Winter Chardham Yatra: यह आदिगुरु शंकराचार्य परंपरा के इतिहास में पहली बार है जब ज्योतिषपीठ के आचार्य Chardham के धारोहर स्थलों की यात्रा कर रहे हैं।

शुक्रवार से ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने Uttarakhand के चारधाम की यात्रा शुरू की है। यात्रा को Haridwar में गंगा पूजा के साथ शुरू किया गया था।

Advertisement

इसके बाद, उन्हें अब Barkot Nagar क्षेत्र में सम्मानित किया जाएगा और उनका ग्रैंड स्वागत किया जाएगा। सबसे पहले उन्हें यमुना माता के शीतकालीन पूजा स्थल खरसाली पहुंचना होगा। इसके साथ ही, वह सायं पूजा और आरती में भाग लेंगे। शंकराचार्य बृहस्पतिवार को Uttarkashi के लिए निकलेंगे।

शंकराचार्य ने 2500 वर्ष पहले स्थापित शंकराचार्य यात्रा की परंपराओं का पालन करते हुए, ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य ने शीतकालीन पूजा स्थलों की यात्रा की है। यात्रा 3 और 24 जनवरी को Haridwar में समाप्त होगी।

Advertisement

इस इतिहास में पहली बार हो रहा है

यह आदिगुरु शंकराचार्य परंपरा के इतिहास में पहली बार है जब ज्योतिषपीठ के आचार्य Chardham के धारोहर स्थलों की यात्रा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने शंकराचार्य की यात्रा को ऐतिहासिक बताया और कहा कि उनकी यात्रा Chardham की शीतकालीन यात्रा को बढ़ावा देगी।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर भाजपाईयों ने ओखलकांडा में निकाली पदयात्रा ,गिनाई उपलब्धियां ।

khabaruttrakhand

एक सैनिक का जीवन त्याग और तपस्या का जीवन, कैबिनेट मंत्री ने अमर शहीद प्रदीप रावत की स्मृति में बने शहीद द्वार का भूमि पूजन एवं शिलान्यास के मौके पर कही ये बात।

khabaruttrakhand

Breaking:-उपजिलाधिकारी द्वारा इस क्षेत्र के गेस्ट हाउस, झील एवं झील परिसर के संचालन का किया गया निरीक्षण,यहाँ खर्च हुआ करोड़ो में पर्यटकों का पता नही।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights