khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदुनियाभर की खबरेदेहरादूनराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवर

आरोप:-कांग्रेस ने टिहरी में मुख्य्मंत्री के कार्यक्रम को थोथा चना बाजे घना जैसा की दी उपमा।

टिहरी में मुख्य्मंत्री का कार्यक्रम *”थोथा चना बाजे घना”* जैसा था। कांग्रेस*

विगत 26:12:2023 को मुख्य्मंत्री का नई टिहरी में कार्यक्रम था, इस कार्यक्रम में अधिकारी कर्मचारीयो ने पूरी ताकत झोंकी थी, उन्हे भीड़ जुटाने का टास्क जो दिया गया था।

Advertisement

स्वयं सहायता समूह की महिलाएं, आंगवाड़ी, आशा, सहित खंड स्तरीय अधिकारियों ने भीड़ जुटाने का प्रयास किया, किंतु इस कार्यक्रम में सबसे अधिक उपेक्षित मातृ शक्ति ही रही, मातृ शक्ति ने विभिन्न मिडिया/सोशल मीडिया में बयान देकर कहा कि उन्हें बेवकूफ बनाया गया, और जबरन लाया गया ,उन्हे न तो बैठने की व्यवस्था थी न जलपान भोजन आदि की व्यवस्था थी।

यह आरोप लगाया है जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ने वहीं उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से जिले भर के लोगों को उम्मीद थी कि मुख्य्मंत्री जी टिहरी के लिए कुछ बड़ी सौगात दे कर जाएंगे, लेकिन तथाकथित डबल इंजन की सरकार ने टिहरी वासियों को एक बार फिर से हताश और निराश किया है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में सशक्त भर कानून और मूल निवास की मांग को लेकर लोग सड़कों पर हैं उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि स्थाई निवास प्रमाण पत्र की व्यवस्था 2009 में तत्कालीन भाजपा सरकार के समय में हुई है जो कि आज इस प्रदेश के नौजवानों के भविष्य के साथ बड़ा धोखा और खिलवाड़ है।

इस पर भी मुख्यमंत्री जी कुछ नहीं बोले, टिहरी में कई अलग तरह की परेशानियां है टिहरी बांध बन जाने के बाद विशालकाय झील के चारों तरफ के लोग आज भी इस मानव जनित आपदा से परेशान है जिसका की सरकार के पास कोई निराकरण नहीं है

Advertisement

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट ने आरोप लगाते हुए कहा कि टिहरी के स्थानीय जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों ने टिहरी वासियों को मेडिकल कॉलेज बनाम जिला अस्पताल में उलझा दिया है, न तो मेडिकल कॉलेज स्वीकृत किया और न ही जिला अस्पताल में डॉक्टरो के पदो को भरा जा रहा है।

मेडिकल कॉलेज के नाम पर लोगों को गुमराह किया जा रहा है और बेमतलब की वह वाही लूटी जा रही है जिले भर में जिला अस्पताल, उप जिला चिकित्सालय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र,अतरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र , उपकेंद्रों की स्थिति दयनीय है, इनमे न तो डॉक्टर है, न ही समुचित इलाज की व्यवस्था है।

Advertisement

प्रदेश कांग्रेस के सचिव सैयद मुसरफ़ अली और पीसीसी सदस्य देवेंद्र नौटियाल ने कहा कि मुख्य्मंत्री जी ने किसी भी जनहित के मुद्दे पर नहीं बोला न तो मूल निवास पर बोला न ही भू कानून, पर बोला न ही अंकिता भंडारी प्रकरण पर कुछ बोले।

शहर कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योति प्रसाद भट्ट ने कहा कि करोड़ों रुपए ठिकाने लगाने के बाद ढाक के तीन बात हुई हैं सरकार के मुखिया ने टिहरी की जनता को गुमराह किया है धोखा दिया है।

Advertisement

कभी टेहरी लेक फेस्टिवल के नाम से और कभी वॉटर फेस्टिवल के नाम से,वहीं कभी बेटी ब्वारी कौथिग के नाम से जनता की गाड़ी कमाई ठिकाने लगाई जा रही है जिसका जवाब आने वाले लोकसभा के चुनाव में जनता जरूर देगी।

पत्रकार वार्ता में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट प्रदेश कांग्रेस के सचिव सैयद मुशर्रफ अली पीसीसी सदस्य देवेंद्र नौटियाल शहर कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पवार राज्य आंदोलनकारी मंच के अध्यक्ष ज्योति प्रसाद भट्ट जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष मुर्तजा बेग, विजयपाल सिंह रावत युवा कांग्रेस अध्यक्ष नवीन सेमवाल कांग्रेस नेता गंगा भगत सिंह नेगी आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।

Advertisement

Related posts

प्लास्टिक अपशिष्ट निस्तारण के कार्य विभागीय हीला-हवाली के कारण प्रभावित होने पर जिलाधिकारी ने इन अधिकारियों का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के दिए निर्देश।

khabaruttrakhand

BJP Media Workshop: CM Dhami बोले- UCC को लेकर भ्रांति न फैले, लोगों तक सही जानकारी पहुंचाएं

cradmin

नवोदय विद्यालय पौखाल में धूम धाम से मनाया गया वार्षिक उत्सव एवं एलुमिनी मीट।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights