khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Haridwar: धर्मनगरी पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, पतंजलि गुरुकुलम् की रखेंगे आधारशिला, सीएम भी हुए शामिल

Haridwar: धर्मनगरी पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, पतंजलि गुरुकुलम् की रखेंगे आधारशिला, सीएम भी हुए शामिल

Haridwar: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ स्वामी दर्शनानंद गुरुकुल महाविद्यालय में ‘गुरुकुलम एवं आचार्यकुलम’ के शिलान्यास समारोह में शामिल होने पहुंचे। रक्षामंत्री पतंजलि गुरुकुलम् की आधारशिला रखेंगे।

पतंजलि योग पीठ का 29वां स्थापना दिवस और स्वामी दयानंद सरस्वती की 200वीं जयंती तथा गुरुकुल के संस्थापक स्वामी दर्शनानंद की जयंती अवसर पर यह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। 118 साल पहले स्वामी दर्शनानंद द्वारा तीन बीघे जमीन, तीन ब्रह्मचारी और तीन चवन्नियों के साथ शुरू किए गए गुरुकुल का नाम स्वामी दर्शनानंद गुरुकुल महाविद्यालय ज्वालापुर होगा।

Advertisement

10 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले पतंजलि गुरुकुलम के नए सात मंजिला परिसर में करीब 1500 छात्रों के लिए आवासीय सुविधाएं भी होंगी। कार्यक्रम में एमिटी के अध्यक्ष अशोक चौहान शिलान्यास समारोह में उपस्थित शामिल होंगे।

राजनाथ सिंह शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम से करेंगे मुलाकात

गुरुकुलम शिलान्यास के बाद रक्षामंत्री कनखल स्थित जगदगुरु आश्रम में शंकराचार्य राजराजेश्वराश्रम से मुलाकात करेंगे। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस को उनके आश्रम पहुंचने का

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंगः-प्रधान संगठन ने भिकियासैंण ब्लॉक कार्यालय में की तालाबंदी, ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ की जमकर नारेबाजी।

khabaruttrakhand

बढ़ती गर्मी के चलते प्राकृतिक जल स्रोतों में पानी कम होने/सूखने के कारण ग्रामीण/शहरी क्षेत्रों में नियमित पेयजल संबंधी समस्याओं के त्वरित समाधान हेतु सीडीओ को ग्रामीण क्षेत्रों हेतु तथा एडीएम को शहरी क्षेत्रों हेतु ओवरऑल नोडल अधिकारी किया गया नामित।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंगः-नैनीताल के जिलाधिकारी रहे सविन बंसल वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम कॉमनवेल्थ स्कॉलरशिप के माध्यम से लंदन में मास्टर्स स्टडी कर रहे हैं।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights