khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनराजनीतिकराष्ट्रीय

ब्रेकिंग:-केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने शुक्रवार देर रात एम्स अस्पताल परिसर का किया निरीक्षण।

केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने शुक्रवार देर रात एम्स अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती मरीजों से बातचीत कर एम्स द्वारा उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली।

Advertisement

रात्रि विश्राम के बाद शनिवार की सुबह दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने एम्स के अधिकारियों के साथ बैठक की और संस्थान की स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ बनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया चमोली से देहरादून वापस लौटते हुए शुक्रवार की देर रात एम्स ऋषिकेश पहुंचे।
अस्पताल व्यवस्थाओं के बाबत औचक निरीक्षण करते हुए यहां उन्होंने एम्स के ट्राॅमा सेंटर और मेडिसिन इमरजेंसी में भर्ती मरीजों से उनका हाल-चाल जाना और अस्पताल द्वारा उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली।

Advertisement

उन्होंने उत्तराखंड और बाहरी राज्यों से आए मरीजों से वार्तालाप कर मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिशा-निर्देशित करते हुए कहा कि गरीबों के इलाज में स्वास्थ्य सुविधाओं और आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराने के मामले में कोई कमी न बरती जाए।

केन्द्रीय मंत्री ने इसके बाद संस्थान के हाॅस्टल पहुंचकर मैस में भोजन संबन्धी व्यवस्थाओं का भौतिक निरीक्षण कर मेडिकल के छात्र-छात्राओं के साथ चाय पर चर्चा की।

Advertisement

इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडवीया ने अमृतकाल के इस मौजूदा समय में छात्र-छात्राओं को देश के विकास में योगदान देने के प्रति प्रेरित किया। खेलकूद और शिक्षण व्यवस्था की जानकारी लेने के साथ ही उन्होंने मैस कर्मचारियों से कहा कि भोजन बनाते समय मैगी और जंक फूड के स्थान पर मोटे अनाज से बने व्यंजनों और भोजन को बढ़ावा दिया जाए।

केन्द्रीय मंत्री ने शनिवार सुबह दिल्ली रवाना होने से पूर्व एम्स के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें अस्पताल व्यवस्थाओं और संस्थान की अन्य योजनाओं के बाबत आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि गरीबों के मुफ्त इलाज के लिए अटल जी ने विभिन्न एम्स संस्थानों की नींव रखी थी, उसे मुकाम तक पहुंचाना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है।
साथ ही उन्होंने संस्थान के अधिकारियों को यू-20 समिट के आयोजन की शुभकामनाएं दीं। इससे पूर्व एम्स की कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर (डॉ.)मीनू सिंह ने केन्द्रीय मंत्री का स्वागत करते हुए उनके सम्मुख संस्थान की विभिन्न योजनाओं से सम्बन्धित विषयों को रखा। प्रोफेसर (डॉ.) मीनू सिंह ने केन्द्रीय मंत्री को संस्थान द्वारा संचालित विभिन्न गतिविधियों से भी अवगत कराया।

Advertisement

निरीक्षण और बैठक के दौरान उत्तराखंड के स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत, संस्थान की कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर( डॉ.) मीनू सिंह, डीन एकेडेमिक्स प्रो. जया चतुर्वेदी, चिकित्सा अधीक्षक प्रो. संजीव कुमार मित्तल, मेडिसिन इमरजेंसी की फेकल्टी डाॅ. सुब्रह्मण्यम, ट्राॅमा इमरजेंसी की फेकल्टी डाॅ.नीरज कुमार, डाॅ. विनोद, वित्तीय सलाहकार ले. कर्नल सिद्धार्थ, विधि अधिकारी प्रदीप चन्द्र पाण्डेय, अधीक्षण अभियन्ता ले. कर्नल राजेश जुयाल सहित अन्य अधिकारी गण मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

अवैध चरस की तस्करी करते पुलिस ने एक तस्कर को दबोचा।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में आजादी का पर्व स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया।

khabaruttrakhand

दुःखद हादसा:-गल्ला गोदाम का चावल लेकर जा रहा वाहन यहां सड़क हादसे का शिकार, एक कि मौके पर ही मौत।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights