khabaruttrakhand
Delhi NCR

क्या I.N.D.I.A गठबंधन से ‘आप’ की बनेगी बात: सीट शेयरिंग पर राज्यसभा सांसद Sandeep Pathak का बयान

क्या I.N.D.I.A गठबंधन से 'आप' की बनेगी बात: सीट शेयरिंग पर राज्यसभा सांसद Sandeep Pathak का बयान

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कसनी शुरू कर दी है। गठबंधन I.N.D.I.A में बैठकों का दौर जारी है साथ ही सीट शेयरिंग का मुद्दा सबसे बड़ा है। जिसको लेकर चर्चाएं हो रही हैं। आम आदमी पार्टी की ओर से भी सीट शेयरिंग को लेकर बयान सामने आ रहे हैं। राज्यसभा से आम आदमी पार्टी के सांसद Sandeep Pathak ने सीट शेयरिंग को लेकर टिप्पणी की है।

मीडिया से बातचीत के दौरान इंडिया गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद Sandeep Pathak ने कहा कि न केवल Delhi बल्कि जहां पर भी आम आदमी पार्टी है। वहां के लिए भी चर्चा होगी।

Advertisement

सोमवार को लोकसभा सीटों को बंटवारे को लेकर विपक्ष के गठबंधन इंडिया की बैठक होगी। जिसमें आम आदमी पार्टी की ओर से आप के राज्यसभा सांसद Sandeep Pathak और Delhi की कैबिनेट मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए शामिल होंगे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, जहां आम आदमी पार्टी की सरकार है वहां, AAP और Congress को Delhi और पंजाब में सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर काम करना होगा। पंजाब में AAP और Congress दोनों की राज्य इकाइयां अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं और कोई समझौता नहीं करना चाहतीं। सूत्रों ने पहले पंजाब में Congress के साथ गठबंधन की संभावना से इनकार किया था।

Advertisement

आंतरिक विचार-विमर्श के बाद Congress ने लोकसभा चुनावों के लिए इंडिया गठबंधन की समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ कुछ राज्यों में सीट-बंटवारे पर बातचीत शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक, इसी क्रम में पंजाब और दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ सीट बंटवारे को लेकर औपचारिक बातचीत सोमवार से शुरू होगी।

वहीं दूसरी तरफ चंडीगढ़ में इंडिया गठबंधन के तहत एकजुट हुए विपक्षी दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर भले ही अब तक सर्वसम्मति नहीं बन सकी है। लेकिन कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 में साथ मिलकर चलने का पूरा मन बना लिया है और सोमवार को सीट-शेयरिंग के मुद्दे पर नई Delhi में दोनों दलों के प्रमुख नेताओं ने बैठक है। बैठक के दौरान दोनों दल कोई सर्वसम्मत फार्मूला तय करने का प्रयास करेंगे।

Advertisement

Related posts

Noida Metro: Noida सेक्टर 142 से बॉटनिकल गार्डन तक की डीटेल प्रजोक्ट रिपोर्ट की सरकार को सौंपी, 80 हजार लोगों को होगा फायदा

cradmin

Lok Sabha Elections: आम आदमी पार्टी की PAC बैठक आज, दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों के उम्मीदवारों पर होगी चर्चा

cradmin

Lok Sabha elections: BJP के तरकश में एक और तीर…मोदी के CAA और धामी के UCC से वोटरों को साधेगी BJP

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights