khabaruttrakhand
Delhi NCR

Delhi: High Court ने चिकित्सा के बुनियादी ढांचे की कमी पर चिंता जताई, Delhi सरकार से मांगा जवाब

Delhi: High Court ने चिकित्सा के बुनियादी ढांचे की कमी पर चिंता जताई, Delhi सरकार से मांगा जवाब

Delhi High Court ने राजधानी में चिकित्सा के बुनियादी ढांचे की कमी पर चिंता व्यक्त करते हुए Delhi सरकार से पूछा है कि बुनियादी ढांचा मांग के अनुरूप क्यों नहीं है।

High Court ने गंभीर रोगियों के इलाज के लिए चिकित्सा के बुनियादी ढांचे की कमी पर चिंता जताई है। अदालत ने Delhi सरकार से पूछा है कि बुनियादी ढांचा मांग के अनुरूप क्यों नहीं है। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन एवं न्यायमूर्ति मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा की पीठ ने सरकार को यह बताने को कहा है कि पिछले पांच वर्ष में स्वास्थ्य क्षेत्र को बढ़ाने पर कितनी राशि खर्च की गई।

Advertisement

सरकार से शहर के सभी अस्पतालों के लिए ऐसा केंद्रीय पार्टल बनाने पर विचार करने को कहा है जिसमें उपलब्ध बिस्तरों की संख्या और उसके प्रकृति के बारे में जरूरत पड़ने पर पता चल सके। पीठ ने यह निर्देश सरकारी अस्पतालों में ICU बेड और वेंटिलेटर सुविधा की कमी के मुद्दे पर वर्ष 2017 में शुरू की गई एक स्वत: संज्ञान जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया।

अदालत की सहायता के लिए नियुक्त वकील अशोक अग्रवाल ने एक आवेदन दाखिल कर हाल के घटना पर प्रकाश डाला जिसमें एक व्यक्ति के चलती PCR वैन से कूदने पर वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। लेकिन चार सरकारी अस्पतालों ने उसे भर्ती करने से इन्कार कर दिया था।

Advertisement

Related posts

Delhi Assembly: AAP विधायकों का शोरगुल, विधानसभा अध्यक्ष के सामने नारेबाज़ी; सदन कल तक स्थगित

cradmin

रक्षा मंत्री Rajnath Singh और ब्रिटिश समकक्ष ग्रांट शाप्स की मुलाकात में, 2025 में कैरियर स्ट्राइक ग्रुप के लिए भारतीय जल क्षेत्र का दौरा पर चर्चा हुई

cradmin

Delhi Assembly: CM Arvind Kejriwal ने विधानसभा में मनीष सिसोदिया को सलामी दी, कहा – अदालत के फैसले की प्रतीक्षा

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights