khabaruttrakhand
उत्तराखंड

रक्षामंत्री Rajnath Singh ने 35 परियोजनाओं का लोकार्पण किया, शामिल हैं जोशीमठ-मलारी हाईवे और 28 पुल

रक्षामंत्री Rajnath Singh ने 35 परियोजनाओं का लोकार्पण किया, शामिल हैं जोशीमठ-मलारी हाईवे और 28 पुल

रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने आज शुक्रवार को जोशीमठ के ढाका पहुंचे। यहां से उन्होंने जोशीमठ-मलारी हाइवे के साथ-साथ देश के विभिन्न स्थानों पर 28 पुल और छह सड़कों सहित 35 परियोजनाएं उद्घाटन की।

रक्षा मंत्री ने दोपहर के आस-पास हेलीकॉप्टर से जोशीमठ पहुंचे और वहां से रास्ते से ढाका पहुंचे। इस अवधि के दौरान सुरक्षा मजबूत रही। सभी पुलिसकर्मी ने निर्धारित समय से तीन घंटे पहले कर्तव्य स्थल पर पहुंच गए।

Advertisement

प्राकृतिक आपदाओं पर चिंता व्यक्त की गई

आपत्कालीन सीमाओं के कुछ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में बढ़ रही प्राकृतिक आपदाओं के बढ़ते संख्या पर चिंता व्यक्त करते हुए, उन्होंने कहा कि हमें यह जानने के लिए एक अध्ययन की आवश्यकता है कि क्या शत्रुओं का हाथ प्राकृतिक आपदाओं में वृद्धि में है।

उन्होंने कहा, जलवायु परिवर्तन अब केवल एक आवक मौसमी घटना नहीं है, बल्कि राष्ट्रीय सुरक्षा से भी संबंधित है। कहा कि Modi सरकार का सीमाओं के क्षेत्र के इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए दृष्टिकोण पूर्व सरकारों के दृष्टिकोण से अलग है।

Advertisement

हम सीमाओं को बफर क्षेत्र मानते नहीं हैं। हमारे लिए वे हमारे मुख्यधारा का हिस्सा हैं। हम चाहते हैं कि हमारी विकास यात्रा समुद्र से सीमाओं तक जाए। इसलिए हम अपने सीमा क्षेत्रों में विश्वस्त इंफ्रास्ट्रक्चर बना रहे हैं।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में नवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस वसुधैव कुटुम्बकम की थीम पर मनाया गया।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग:-दुःखद बस हादसे के घायलों एवं मृतकों की सूची आयी सामने।

khabaruttrakhand

Uttarakhand: अब राज्य को अपनी भूमि पर पेड़ काटने का अधिकार मिलेगा, 15 प्रजातियों की संरक्षा

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights