khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

Ram Mandir: Ramlala की पूर्ण तस्वीर सामने आई, मनमोहक मुस्कान और चेहरे से झलक रहा है तेज

Ram Mandir: Ramlala की पूर्ण तस्वीर सामने आई, मनमोहक मुस्कान और चेहरे से झलक रहा है तेज

Ram Mandir का उद्घाटन: Ram Mandir के उद्घाटन के लिए जारी हुई भरपूर तैयारियों के बीच, Ramlalla का पूरा चित्र शुक्रवार को सामने आया (19 जनवरी, 2024)। Ramlalla का प्रतिमा 22 जनवरी को प्रतिष्ठान किया जाएगा।

Ramlalla की मूर्ति को देखने में अद्वितीय है। चेहरे पर मुस्कान भगवान राम की विनम्रता और मिठास के बारे में बता रही है। Ramlalla का रूप वास्तव में प्रभु राम की तरह दिखता है। पहली नजर में, Ramlalla की यह प्रतिमा दर्शकों को भटकाती है।

Advertisement

इस मूर्ति में विश्वास और आध्यात्मिकता की झलक है। जो पहली नजर में ही राम भक्तों को आकर्षित करती है। Ramlalla के माथे पर लगाए गए तिलक में सनातन धर्म की महिमा और शानदारता दिखाई देती है। जो भक्ति की अलग दुनिया में दर्शकों को ले जाती है।

पूजा कितनी देर तक चलेगी?

पहले 17 जनवरी को, Ramlalla की मूर्ति को राम मंदिर के गर्भगृह में ले जाया गया था। मूर्ति को अंदर लाने से पहले, गर्भगृह में एक विशेष पूजा की गई थी। इसके बाद, मूर्ति को 18 जनवरी (बृहस्पतिवार) को गर्भगृह में स्थापित किया गया था।

Advertisement

Ramlalla के लिए पूजा 16 जनवरी को राम मंदिर में शुरू हुई थी। राम मंदिर ट्रस्ट के अधिकारियों के अनुसार, पूजा 21 जनवरी तक जारी रहेगी और Ramlalla की प्रतिमा की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के लिए आवश्यक हर पूजा की जाएगी। 121 ‘आचार्य’ पूजा का आयोजन कर रहे हैं।

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी को 12.20 बजे शुरू होगा और 1 बजे को समाप्त होगा। वास्तव में, प्रधानमंत्री Narendra Modi और यूपी के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath सहित हजारों लोग प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेंगे। PTI समाचार एजेंसी के अनुसार, माइसूर स्थित मूर्तिकला कलाकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई भगवान राम की मूर्ति की ऊचाई 51 इंच है।

Advertisement

Related posts

Ram Mandir के लिए सिविल जज बीर सिंह के फैसले की नींव पर, 74 साल पहले का यह ऐतिहासिक निर्णय क्यों इतना महत्वपूर्ण

cradmin

Lok Sabha Elections 2024: Akhilesh Yadav ने चला ऐसा दांव, BJP में बढ़ी बैचेनी; गेम चेंजर साबित हो सकते हैं शाक्य वोट

cradmin

Allahabad High Court: लोन वसूली में नीलामी से पहले कर्जदार को भुगतान का विकल्प जरूरी, न्यायमूर्तियों ने आदेश

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights