khabaruttrakhand
BLOGGER

Instagram ने छोटे बच्चों के लिए नए अपडेट में लेट नाइट एप यूज पर पैरेंटल सुपरविजन और नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स

Instagram ने छोटे बच्चों के लिए नए अपडेट में लेट नाइट एप यूज पर पैरेंटल सुपरविजन और नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स

Instagram का नया अपडेट: Instagram, जो दुनियाभर में अपने करोड़ों उपयोगकर्ताओं के साथ है, इसके बच्चों के लिए Meta, इसकी माता कंपनी, से नए गोपनीयता और सुरक्षा सुविधाओं को प्राप्त हो रहे हैं। Meta ने पहले ही उन सुविधाओं को प्रस्तुत किया है जो बच्चों को प्लेटफ़ॉर्म पर देखने वाली सामग्री और खोज शब्दों पर नियंत्रण प्रदान करने की अनुमति देती हैं। अब कंपनी ने एक नए अपडेट को लेकर आगे बढ़ा है। कंपनी ने नई सुविधाएं पेश की हैं, जैसे कि जब बच्चे रात को इंस्टाग्राम का उपयोग करते हैं, तो नए सूचना और माता की निगरानी की सुविधा। यह सुविधा छोटे बच्चों के माता-पिता के लिए उपयुक्त साबित हो सकती है। हम इन सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताएंगे।

रात का रुझान (Nighttime Nudge)

बच्चे अक्सर सोशल मीडिया पर घंटों तक स्क्रॉल करते रहते हैं। विशेषकर, Instagram पर रील्स देखते रहते हैं। इस आदत के कारण उन्हें अक्सर पर्याप्त नींद नहीं मिलती है। इस समस्या को दूर करने के लिए, Meta ने एक नए अपडेट को लाया है। Instagram लेट नाइट पर रील्स या डायरेक्ट मैसेजेस पर 10 मिनट से ज्यादा समय बिताने पर “रात का रुझान” नामक नई सुविधा को पेश किया जा रहा है। जब बच्चे रात को इस पर समय बिताते हैं, तो यह सुविधा उन्हें समय की याद दिलाएगी। इससे उन्हें रात को सोने के लिए लॉग आउट करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

Advertisement

Messenger पर माता की निगरानी टूल

जानकारी के अनुसार, पिछले साल Meta ने एक नए माता की निगरानी टूल की घोषणा की थी। इन टूल्स का उद्देश्य माता के उपयोगकर्ताओं के मैसेंजर ऐप के उपयोग की गहरी समझ प्रदान करना है। इसका लक्ष्य माता को उनके बच्चों की ऑनलाइन गतिविधियों को बेहतर से समझने में माता को सशक्त करना है। यह टूल ऐप पर बिताए गए समय का ट्रैक करता है, संपर्कों पर अपडेट प्रदान करता है, और माता को गोपनीयता सेटिंग्स को समायोजित करने की अनुमति देता है। ये टूल्स पहले संयुक्त राज्य अमेरिका, संयुक्त राज्य अमेरिका, और कनाडा में लॉन्च किए गए थे। अब इन्हें विश्वभर में Facebook, Instagram, और Messenger पर लाया जा रहा है।

Advertisement

Related posts

योजना:-जाने क्या है प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (PMUY) , कौन हो सकते है इस योजना के पात्र . कब तक है यह योजना .

khabaruttrakhand

Pankaj Udhas की मौत: उनका देहांत हो गया, ग़ज़ल गायक की विदाई से उड़ा शोक का समुद्र

cradmin

ब्रेकिंग:-पित्त की थैली में था कैंसर, रोबोटिक सर्जरी से किया इलाज ऋषिकेश में यहाँ हुआ मरीज का सफल ऑपरेशन; इलाज करवाकर घर लौटा 36 वर्षीय रामेश्वर।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights