khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Shri Ram Janmabhoomi Pran Pratishtha: दून में राम भक्ति में डूबी देवभूमि, CM आवास में श्रीराम भजन संध्या और शहर में भव्य शोभायात्रा के साथ बदले गए कई रूट

Shri Ram Janmabhoomi Pran Pratishtha: दून में राम भक्ति में डूबी देवभूमि, CM आवास में श्रीराम भजन संध्या और शहर में भव्य शोभायात्रा के साथ बदले गए कई रूट

Shri Ram Janmabhoomi Pran Pratishtha: प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा, जिसके लिए पुलिस ने रास्ते को बदला है। इस प्रदर्शन का आयोजन पैरेड ग्राउंड से होगा और कानपूरी चौक-ओरिएंट चौक-घंटाघर-पलटन बाजार-डिस्पेंसरी रोड-दर्शनलाल चौक के माध्यम से रेंजर्स ग्राउंड तक पहुंचेगा।

बाहर से आने वाली बसों के लिए विभिन्न स्थानों पर छोड़ा गया है। स्थानीय वाहनों के लिए छह पार्किंग स्थानों की पहचान की गई है। ट्रैफिक एसपी सर्वेश पंवार ने कहा कि इस अवधि के दौरान विभिन्न कर्तव्य स्थानों पर पुलिस बल तैनात किया जाएगा। सार्वजनिक से आग्रहण किया गया है कि प्रदर्शन के मार्ग के बजाय वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें।

Advertisement

ये हैं पार्किंग स्थल

रेंजर्स ग्राउंड, मंगला देवी इंटर कॉलेज, पेविलियन ग्राउंड, लॉर्ड वेंकटेशन वेडिंग पॉइंट, मॉल रोड के सामने खाली जगह (बसों के लिए) और बन्नू स्कूल (बसों के लिए)।

बाहर से आने वाली बसें यहां यात्रीगन उतारेंगी

– चक्राता रोड से आने वाली बसें घंटाघर पर लोगों को छोड़ेंगी।
– राजपुर, रायपुर, हरिद्वार रोड से आने वाली बसें सर्वे चौक पर उतरेंगी।
– सहारनपुर रोड से आने वाली बसें बुद्ध चौक पर खाली होंगी और अपने पार्किंग स्थान की ओर बढ़ेंगी।

Advertisement

रुट परिवर्तन बिंदु

– जो विक्रम और मैजिक हैं, वे आईएसबीटी, कनवाली रोड से आने वाले सभी वाहन रेलवे गेट के माध्यम से पीछे जाएंगे।
– जो विक्रम धरमपुर से आते हैं, वे सीएमआई से वापस लौटेंगे।
– जो विक्रम और मैजिक वाहन प्रेमनगर, कौलागढ़ से आते हैं, वे बिंदल से वापस मुड़ जाएंगे।
– जो विक्रम और मैजिक साहस्रधारा रोड मालदेवता की ओर से आते हैं, वे सहस्रधारा क्रॉसिंग से वापस जाएंगे।

यह होगी ट्रैफिक योजना

– प्रदर्शन पैरेड ग्राउंड से जब आरंभ होगा, तो सर्वे चौक, बुद्ध चौक और दर्शनलाल चौक की ओर लंसडाउन चौक की ओर से कोई वाहन नहीं जाएगा। राजपुर रोड की ओर से आने वाले यातायात को EC रोड की ओर परिसर भेजा जाएगा।
– प्रदर्शन कानक चौक पहुंचते ही ओरिएंट चौक, पैसिफिक, लंसडाउन चौक की ओर यातायात नहीं होगा। राजपुर रोड की ओर से घंटाघर की ओर जा रहे वाहनों को बहाल चौक की ओर मोड़ दिया जाएगा।
– प्रदर्शन घंटाघर पहुंचते ही चक्राता रोड से आने वाले यातायात को दर्शनलाल चौक की ओर नहीं भेजा जाएगा, बल्कि यह बहाल चौक की ओर भेजा जाएगा। यह यातायात EC रोड की ओर अपने गंतव्य की ओर जा सकेगा। इसके अलावा, दर्शनलाल, बुद्ध चौक की ओर वाहनों को नहीं जाएगा।
– प्रदर्शन डिस्पेंसरी रोड पहुंचते ही तहसील चौक से दर्शनलाल की ओर जाने वाली यातायात को बुद्ध चौक की ओर मोड़ दिया जाएगा।
– प्रदर्शन दर्शनलाल चौक पहुंचते ही बुद्ध चौक, घंटाघर, तहसील की ओर से जाने वाली यातायात को दर्शनलाल चौक की ओर नहीं भेजा जाएगा।
– एक बार प्रदर्शन रेंजर्स ग्राउंड पहुंचते ही, उच्च अधिकारियों के आदेशों के अनुसार सभी स्थानों से यातायात सामान्य हो जाएगा।

Advertisement

पुलिस आग्रह

राजपुर रोड और रायपुर रोड से चक्राता रोड के लिए जाने वाले सभी चालकों से अपील की गई है कि वे दिलाराम कैंट का उपयोग करें और अराघर से प्रिंस चौक तक जाने के लिए उपयोग करें। इसके अलावा, 12 बजे से 3 बजे तक लोगों को पैरेड ग्राउंड, घंटाघर, दर्शनलाल चौक, राजपुर रोड, EC रोड और बुद्ध चौक पर अधिक दबाव महसूस होगा। इसके लिए पुलिस ने इन स्थानों तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करने की अपील पुलिस ने की है।

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-एम्स ऋषिकेश को मिला ’आयुष्मान सम्मान’ पुरस्कार आयुष्मान योजना में अब तक 79 हजार से अधिक लोगों का किया इलाज।

khabaruttrakhand

ब्रेकिंग्:-बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन की समीक्षा बैठक जिला सभागार नई टिहरी में आयोजित।

khabaruttrakhand

Uttarakhand UCC: UCC को मिली राष्ट्रपति की मंजूरी, नियम बनाने के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights