khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

विधान सभा: मुख्यमंत्री Yogi ने महाभारत के पांच गांवों का उल्लेख किया, कहा – अधिकांश समाज ने केवल तीन स्थानों की मांग की

विधान सभा: मुख्यमंत्री Yogi ने महाभारत के पांच गांवों का उल्लेख किया, कहा - अधिकांश समाज ने केवल तीन स्थानों की मांग की

Lucknow: विधायिका के गवर्नर के पत्र पर चर्चा के दौरान, मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने विपक्ष पर कड़ा निशाना साधा। मुख्यमंत्री Yogi ने कहा कि पांडवों ने कौरवों से केवल पाँच गाँव मांगे थे, लेकिन उन्हें नहीं मिले। देश का अधिकांश समाज केवल तीन स्थानों (अयोध्या, मथुरा और काशी) की मांग कर रहा था और उनके लिए उन्हें भिख मांगनी पड़ी। अब अयोध्या में एक महान राम मंदिर बन गया है। हम काशी और मथुरा को कैसे भूल सकते हैं। यह काम स्वतंत्रता के बाद होना चाहिए था, लेकिन वोट बैंक के लिए इन स्थानों को दूर रखा गया।

मुख्यमंत्री Yogi ने कहा कि प्रण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित हुआ। इसके माध्यम से, भारत की गरिमा को पुनः स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा कि हमें खुशी है कि अयोध्या की पुरानी गरिमा वापस आ गई है। हमें खुशी है कि हमने अपना वादा पूरा किया और वहां मंदिर बना। हम यह नहीं कहते हैं केवल बोलते हैं, बल्कि करके दिखाते हैं।

Advertisement

मुख्यमंत्री Yogi ने कहा कि अयोध्या के साथ अन्याय हुआ। वहां के लोगों के साथ अन्याय हुआ है। मंदिर का मामला महकमे में था, तो वहां सड़कें और बिजली नहीं दी जा सकती थीं? सरयू के घाटों को साफ किया नहीं जा सकता था लेकिन अयोध्या को बुरे इरादों के कारण शापित रखा गया था।

पूर्व सरकार अयोध्या, काशी और नोएडा, बिजनौर जाने से शर्माती थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने बिना रुके, हिचकिचाए और झुके हुए काम किया। हमने अयोध्या और प्रदेश के हर जिले में जाने के बावजूद काम किया। अगर मैंने अयोध्या और काशी में जाने का निर्णय लिया है, तो मैंने नोएडा और बिजनौर भी जाने का निर्णय लिया है। अयोध्या और काशी को कलंकित किया गया क्योंकि वहां वोट बैंक कट जाएगा। हमने नोएडा और बिजनौर नहीं जाने का निर्णय लिया क्योंकि वहां से हम कुर्सी से बाहर जा जाएंगे। हमने कहा कि हम इन चार स्थानों में जाएंगे। अयोध्या के लिए जाएंगे क्योंकि यह हमारे श्रद्धा का विषय है। यह मेरी भाग्यशाली है और मेरी सरकार की भाग्यशाली है।

Advertisement

Related posts

UP Electricity: सुबह सभी काम पूरे करें, 10 बजे से इस जिले में बिजली नहीं आएगी – यही कारण

cradmin

‘INDIA’ में सीट साझा करने पर सहमति: Congress 11 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, Akhilesh Yadav ने की घोषणा

cradmin

ED ने UP में Ayush प्रवेश घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया, जांच के बाद 16 आरोपी गिरफ्तार।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights