khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

गठबंधन को बड़ा झटका: RLD BJP के साथ जाएगी! इन तीन सीटों पर समझौता हुआ; ऐसे हुए हालात खराब जब समाजवादी पार्टी के साथ संपर्क

गठबंधन को बड़ा झटका: RLD BJP के साथ जाएगी! इन तीन सीटों पर समझौता हुआ; ऐसे हुए हालात खराब जब समाजवादी पार्टी के साथ संपर्क

Lucknow: लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन को एक और झटका लगने का यह तो कच्चा बाबू रह गया है। राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के नेता चौधरी जयंत सिंह ने न केवल BJP के साथ संपर्क में हैं, बल्कि इस पर तीन सीटों पर सहमति का अनुबंध होने का दावा भी किया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार, RLD ने BJP से कैराना, अमरोहा, बागपत, मथुरा और मुजफ्फरनगर सीटें मांगी थीं। इनमें से BJP कैराना, अमरोहा और बागपत सीटें देने के लिए तैयार है। मथुरा और मुजफ्फरनगर सीटों पर विरोधाभास है। इस गठबंधन में संभावना है कि NDA समृद्धि में मंत्री पद प्राप्त हो सकता है।

Advertisement

ऐसा भी हुआ है कि SP के संपर्क में होने के बावजूद साफ स्थिति में बदल जाने का खतरा है।

BJP चाहती है कि RLD को पश्चिमी UP की मुस्लिम अधिकांश सीटों के लिए प्रबल करें। SP चीफ अखिलेश यादव ने RLD के साथ गठबंधन की घोषणा की है। सीटों का निर्धारण करने और SP के तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों को RLD के चुनाव प्रतीक पर चुनौती देने के मुद्दे पर फंसे हुए थे।

Advertisement

SP चाहती है कि कैराना, मुजफ्फरनगर और बिजनौर में उम्मीदवार अपनी सीटों पर RLD के प्रतीक पर चुनाव लड़ें। RLD ने मुजफ्फरनगर सीट पर आरएलडी के खिलाफ दावा किया था, जहां पिछले चुनावों में केवल छह हजार वोटों से हार हो गई थी लेट अजित सिंह।

RLD के नेताओं ने कहा था कि वे कैराना और बिजनौर सीटें उनके द्वारा सुझाए गए उम्मीदवारों को देने के लिए स्वीकृति देने के लिए सहमत थे। लेकिन मुजफ्फरनगर और हाथरस सीटों के बारे में उन्होंने अलग-अलग राय लेने के बाद भी दोनों पक्षों के बीच विरोध उत्पन्न हुआ। इसी बीच, बातचीत में RLD के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ BJP के बीच गठबंधन की बात कही जा रही थी।

Advertisement

बातचीत की खबर पुष्ट नहीं की गई थी, लेकिन सड़कों की बातें अपनी बातें बना रही थीं। RLD के नेतृत्व ने अबतक इसे न तो नकारा और न ही स्वीकारा है, जिसके कारण दिन भर चर्चाएं गति में आ गईं।

रामाशीश: ‘समृद्धि में शामिल होने की खबरें बेतुकी हैं’

RLD के प्रदेशाध्यक्ष रमाशीश राय कहते हैं कि RLD NDA समृद्धि में शामिल होने की बात एक साधुता है। RLD साथ इंडिया गठबंधन का दृढ़ हिस्सा है।

Advertisement

Related posts

Amroha में Jayant Choudhary: मेरे दिल और रगों में किसान.. सरकार मेरा मान रख रही है, तो मैं क्यों ना उनका सम्मान करूं

cradmin

UP को सौगात: 5 नए एयरपोर्ट बनाने का एलान, इन जिलों में होंगे नए हवाई अड्डे

cradmin

Lok Sabha Elections: बरेली में Congress को झटका… ‘हाथ’ का साथ छोड़ BSP में शामिल हुए पूर्व विधायक छोटेलाल गंगवार

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights