khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

Hathras News: BJP के साथ गठबंधन की अफवाहें, RLD से टिकट का दावा करने वालों की धड़कनें तेज हो गई

Hathras News: BJP के साथ गठबंधन की अफवाहें, RLD से टिकट का दावा करने वालों की धड़कनें तेज हो गई

हाथरस लोकसभा सीट की उम्मीद थी कि यह SP-RLD गठबंधन के तहत RLD के पास रहेगी। अब RLD की BJP के साथ संधि की अफवाहें ने उन उम्मीदवारों के दिल की धड़कनें और चिंता को बढ़ा दिया है जिन्होंने पहले ही टिकट के लिए आवेदन किया है। वे अपने मेहनत को बेकार जा रहे होने का ख्याल कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के करीब आते जा रहे हैं, इसके साथ ही हाथरस जिले में राजनीतिक गतिविधियां भी बढ़ रही हैं। वर्तमान में, राष्ट्रीय लोक दल के शिविर में सबसे ज्यादा हलचल महसूस हो रही है। कुछ दिनों पहले, जब हाथरस लोकसभा सीट SP के साथ गठबंधन के तहत RLD के हिस्से में आई थी, तो 11 प्रतिस्पर्धी टिकट के लिए आवेदन कर चुके थे, लेकिन अब BJP के साथ गठबंधन की चर्चाओं ने इन प्रतिस्पर्धीओं की धड़कनें बढ़ा दी हैं। वे अपने मेहनत को बेकार जा रहे होने का ख्याल कर रहे हैं।

Advertisement

राज्य में RLD के साथ गठबंधन का बड़ा प्रभाव भी इस जिले की राजनीति पर दिखेगा। RLD-SP गठबंधन ने हाथरस के BJP द्वारा निर्दिष्ट लोकसभा सीट पर चिंता की रेखाएँ खड़ी की थीं। यह निश्चित था कि हाथरस सीट पर एक घेराबंदी होगी, लेकिन अब यदि RLD के साथ गठबंधन के बारे में चर्चाएं सच्ची साबित होती हैं, तो यह निश्चित है कि सीट BJP के हाथ जाएगी।

2009 में, RLD के उम्मीदवार सारिका सिंह बगहेल ने RLD-BJP गठबंधन में जीत हासिल की थी। इसके बाद, BJP के राजेश दिवाकर ने 2014 में और राजवीर सिंह दिलेर ने 2019 में जीत हासिल की थी। इस बार भी, जब ही SP के साथ गठबंधन हुआ, सारिका सिंह बगहेल और 10 अन्य प्रतिस्पर्धी RLD से टिकट के लिए आवेदन कर चुके थे, लेकिन अब राजनीतिक चित्र को बदलने की संभावना ने उनकी आ

Advertisement

शाओं को बड़ा झटका दिया है। वर्तमान में, सभी लोग गठबंधन की और RLD को कौन-कौन सी सीटें मिलेंगी, इसकी आधिकारिक घोषणा की नजर रख रहे हैं। उसके बाद ही ये प्रतिस्पर्धी अपनी भविष्य की रणनीति तय करेंगे।

Advertisement

Related posts

Ram Mandir: नौ अग्निकुंडों में 60 घंटे की पूजा और 5.50 लाख मंत्रों के साथ, प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के सात दिनों का सवारा

cradmin

मथुरा में Congress पर बरसे CM योगी: बोले- पूर्वोत्तर में उग्रवाद…जम्मू में थे पत्थरबाज; आज देश में रामराज

cradmin

Lok Sabha Election: UP में BSP को लगा तगड़ा झटका, सांसद दानिश अली ने थामा Congress का हाथ

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights