khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

Akhilesh Yadav से मुलाकात के बाद समाजवादी पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में मुख्तार अंसारी के भाई को गाजीपुर से मैदान में उतार

Akhilesh Yadav से मुलाकात के बाद समाजवादी पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में मुख्तार अंसारी के भाई को गाजीपुर से मैदान में उतार

Ghazipur लोकसभा सीट चुनाव 2024: SP पूर्वांचल के खुले दुश्मन मुक्तार अंसारी के भाई को लोकसभा चुनावों से भागीदार बना सकती है। इसके बाद Akhilesh Yadav से मुलाकात के बाद अफ़ज़ल अंसारी को इस सीट से उम्मीदवार बनाने की अफवाहें तेज हो रही हैं।

लोकसभा चुनाव 2024: SP प्रमुख Akhilesh Yadav की पूर्वांचल माफिया मुक्तार अंसारी के परिवार के साथ फिर से क़रीबी होने लगी है। Akhilesh Yadav ने बुधवार को अफ़ज़ल अंसारी की बेटी के विवाह में भी भाग लिया। माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी अफ़ज़ल अंसारी को गाजीपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है।

Advertisement

Akhilesh Yadav की इस मुलाकात के दौरान उनके साथ समाजवादी दल के बड़े नेताओं दुर्गा प्रसाद यादव और पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी भी मौजूद थे। यह मुलाकात लखनऊ के एक होटल में आयोजित की गई थी। Akhilesh Yadav के मुक्तार के परिवार के पास पहुंचने की मजबूत संकेत मानी जा रही है। अफ़ज़ल अंसारी समाजवादी पार्टी से गाजीपुर से उम्मीदवार बन सकते हैं।

गाजीपुर सीट तीन दशकों से पिछले तीन दशकों में BJP, SP और BSP के लिए एक गर्व का प्रश्न रही है। राम मंदिर आंदोलन के दौरान यहाँ सीपीआई के विश्वनाथ शास्त्री ने जीत हासिल की थी। जबकि 1996 में, भूमिहार नेता मनोज सिन्हा ने भाजपा का प्रतिष्ठान बढ़ाया था। 1998 में यहाँ सपा के ओम प्रकाश सिंह ने जीत हासिल की थी। लेकिन 1999 में, मनोज सिन्हा ने फिर से जीत हासिल की थी। 2004 में, अफ़ज़ल अंसारी ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीता था और 2009 में यहाँ सपा के राधेमोहन सिंह ने जीत हासिल की थी। 2014 में, भारतीय जनता पार्टी के मनोज सिन्हा ने तीसरी बार चुनाव जीता था। लेकिन मोदी लहर के बावजूद, 2019 में यहाँ अफ़ज़ल अंसारी ने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव जीता था।

Advertisement

Related posts

Vibhakar Shastri ने जब BJP में शामिल होते ही दिया INDIA पर बड़ा बयान, राहुल गांधी से यह बड़ा सवाल किया।

cradmin

UP: Ayodhya Dham के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, छह जिलों से प्राथमिकता के साथ तय किया गया वन-वे किराया

cradmin

मुख्यमंत्री Mamata अल्पसंख्या बनाम दलित के बीच फंसी, PM 6 मार्च को महिला सम्मेलन में भाषण करेंगे

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights