khabaruttrakhand
Uttar Pradesh

UP Budget 2024: मुख्यमंत्री Yogi ने RLD को छोड़कर SP पर उठाया तंज, कहा – कोई भी मिलने को तैयार नहीं

UP Budget 2024: मुख्यमंत्री Yogi ने RLD को छोड़कर SP पर उठाया तंज, कहा - कोई भी मिलने को तैयार नहीं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने कहा कि इस बार UP सरकार का बजट अब तक का सबसे बड़ा बजट है। इस बजट का आकार 7 लाख 36 हजार करोड़ रुपये है। राज्य के 25 करोड़ लोगों के आकार को ध्यान में रखते हुए, इस बजट को उनके लोगों के जीवन का स्तर उच्च करने के संकल्प के साथ प्रस्तुत किया गया है।

सभी को यह पता है कि स्वतंत्रता से लेकर 2017 तक UP की GDP 12 से 13 लाख करोड़ रुपये थी, लेकिन आज राज्य की अर्थव्यवस्था ने सिर्फ सात सालों में दोगुनी हो गई है। कोरोना जैसे महामारी का सामना करते हुए भी, UP की अर्थव्यवस्था ने देश में दूसरे स्थान पर आने का सामना किया है। मुख्यमंत्री Yogi ने विधानसभा में राज्य सरकार द्वारा प्रस्तुत किए गए बजट पर बोलते हुए कहा।

Advertisement

मुख्यमंत्री Yogi ने कहा कि राज्य में प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि हुई है। ऑनलाइन लेन-देन में वृद्धि हुई है। राज्य में निवेश का माहौल बढ़ा है। इसी कारण 19 फरवरी को हम 10 लाख करोड़ के निवेश परियोजनाओं का भूमि पूजन करने जा रहे हैं। इसी कारण राज्य में बेरोजगारी दर अब दो प्रतिशत तक पहुंच गई है। पूर्व की SP सरकार को निशाना बनाते हुए, उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में कोई दृष्टिकोण नहीं था, इसलिए राज्य सिक स्थानों की सूची में रहता था, लेकिन अब हमने UP को देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया है। भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है। प्रधानमंत्री Narendra Modi के तीसरे कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था दुनिया में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगी।

उन्होंने लोकसभा चुनाव के परिणामों पर बोलते हुए कहा कि हमने संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त किया, जो जम्मू और कश्मीर को विशेष स्थान प्रदान करता था। इसलिए हम मानते हैं कि देशवासी हमें आशीर्वाद देंगे। उन्होंने कहा कि इस बार भीजेपी प्रधानमंत्री Narendra Modi के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनाएगी। इस बार लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 370 सीटें मिलेंगी जबकि पूरे NDA संघ को 400 सीटें मिलेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव के परिणामों पर कोई सस्पेंस नहीं है। यह भी कहा गया कि Congress और सभी विपक्षी पार्टियां यह समझ चुकी हैं कि उन्हें फिर से विपक्षी बेंचों पर बैठना होगा।

Advertisement

इस मौके पर उन्होंने SP अध्यक्ष Akhilesh Yadav का आरोप लगाया कि अब कोई भी उसके साथ नहीं आने के लिए तैयार नहीं है क्योंकि लोग जानते हैं कि वह धोखा देगा। CM Yogi ने RLD को NDA में शामिल होने की इशारा किया।

Advertisement

Related posts

Ayodhya: ‘Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा के समय संतों पर हमला पश्चिम बंगाल की TMC सरकार के फेल होने का सुबूत’

cradmin

UP Politics: राज्यसभा चुनाव के परिणाम सात लोकसभा सीटों को प्रभावित करेंगे, जानें कैसे यह प्रभावित होगा

cradmin

Lok Sabha Election: अपने गढ़ में अपनों की बगावत ने बिगाड़ा BJP का खेल, विधायक के बेटे ने छेड़ा महासंग्राम

cradmin

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights