khabaruttrakhand
उत्तराखंड

Dehradun: गढ़ी और क्लेमेंटटाउन कैंट सिविल एरिया निगम में होगा शामिल, रक्षा मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना

Dehradun: गढ़ी और क्लेमेंटटाउन कैंट सिविल एरिया निगम में होगा शामिल, रक्षा मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना

Dehradun:रक्षा मंत्रालय ने गढ़ी कैंट और क्लेमेंटटाउन कैंट के सिविल एरिया नगर निगम में शामिल करने की अधिसूचना जारी कर दी है। राज्य सरकार व छावनी परिषद से परामर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है। हालांकि इस पर आपत्तियां दर्ज कराने के लिए आमजन को 56 दिन का समय दिया गया है।

देशभर के कैंट बोर्डों के सिविल एरिया को नजदीकी स्थानीय निकाय में शामिल करने की तैयारी सालभर से जारी है। इसके कारण ही कैंट बोर्डों में चुनाव प्रक्रिया को स्थगित कर बोर्ड को लगातार एक्सटेंशन दिया गया। इसके लिए रक्षा मंत्रालय ने राज्य सरकार व कैंट बोर्डों से परामर्श मांगा था।

Advertisement

अब प्रक्रिया पूरी होने के बाद रक्षा मंत्रालय ने अधिसूचना जारी कर दी है। इसके तहत छावनी परिषद देहरादून यानी गढ़ी कैंट और छावनी परिषद क्लेमेंटटाउन के सिविल एरिया/वार्ड नगर निगम देहरादून में शामिल हो जाएंगे। इसके बाद इन दोनों कैंट बोर्डों की सीमा में सिर्फ मिलिट्री कैंप ही रह जाएगा।

यह क्षेत्र निगम में होंगे शामिल

क्लेमेंटटाउन कैंट में पोस्ट ऑफिस लेन, क्लेमेंटटाउन, भारूवाला, गुरुद्वारा कॉलोनी, सोसायटी एरिया, मोथरोवाला, ढावा, दौड़वाला, बड़ा भारूवाला, छोटा भारूवाला, डकोटा, चानचक, मोरोवाला। वहीं, गढ़ी कैंट के गढ़ी-डाकरा, पंडितवाड़ी, प्रेमनगर, स्मिथनगर, मोहननगर, केहरीगांव निगम में शामिल होंगे। इसके अलावा छावनी परिषद की ओर से गढ़ी में पीपीपी मोड पर संचालित अस्पताल, ट्यूबवेल आदि भी नगर निगम में आ जाएंगे।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand Cabinet: धामी मंत्रिमंडल की बैठक में आए आठ प्रस्ताव, लोक तथा निजी संपत्ति अध्यादेश 2024 पर मुहर

srninfosoft@gmail.com

ब्रेकिंगः-महिलाएं आत्मनिर्भरता की मिशाल है। राज्यपाल गुरमीत सिंह

khabaruttrakhand

Uttarkashi Tunnel: उत्तरकाशी से 16 दिन बाद खबर सुनते ही चमक उठी मां की आंखें

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights