khabaruttrakhand
आकस्मिक समाचारउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीदेहरादूनराजनीतिकराष्ट्रीयविशेष कवरस्टोरी

ब्रेकिंग:-जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा शनिवार को रा.इ.का. पिपलीधार डागर का किया गया निरीक्षण।

(टिहरी गढ़वाल):-  जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा शनिवार को रा.इ.का. पिपलीधार डागर का निरीक्षण किया गया।

इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा कॉलेज भवन, शौचालय, किचन, विभिन्न कक्षाओं, उपस्थिति पंजिका, साफ-सफाई, पेयजल व्यवस्था, मिड डे मील आदि का निरीक्षण करते हुए मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता को परखा गया।

Advertisement

जिलाधिकारी ने कॉलेज के एक क्षतिग्रस्त भवन तथा शौचालय के ध्वस्तीकरण हेतु पटवारी को रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।

Advertisement

इसके साथ ही बीईओ को क्षतिग्रस्त भवन पुर्ननिर्माण, शौचलय का इस्टीमेट बनाकर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।

कॉलेज में 195 बच्चों में से 25 बच्चों के अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी द्वारा शतप्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने तथा प्रतिदिन बच्चों के अनुपस्थित का कारण अभिभावकों से सुनिश्चित करते हुए डायरी मेंटेन करने के निर्देश दिए गए।

Advertisement

जिलाधिकारी ने बच्चों से रूबरू होते हुए उनकी पढ़ाई आदि को लेकर चर्चा की तथा बच्चों को मन लगाकर पढ़ने तथा अपना बेस्ट देने को कहा गया।

बच्चों द्वारा लैब उपकरण की कमी एवं गणित एवं हिन्दी के अध्यापक की कमी से अवगत कराया गया, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा गणित के अध्यापक की स्थाई नियुक्ति होने तक अस्थाई व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए।

Advertisement

जिलाधिकारी ने बीईओ और प्रधानाचार्य को निर्देश दिये कि कॉलेज में शौचालय, कक्षाओं में पर्याप्त फर्नीचर, शौचालय, खेलकूद उपकरण सभी सुविधाएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो। इसके साथ ही मैन रोड़ से स्कूल तक की सड़क की साफ-सफाई हेतु प्रधान से सम्पर्क कर साफ करवाने के निर्देश दिए गए।

प्रभारी प्रधानाचार्य अजय कुमार धीमान द्वारा कॉलेज की उपलब्धियों तथा लॉ बोल्टेज की समस्या से अवगत कराते हुए कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाओं में स्मार्ट क्लास हेतु प्रोजेक्टर एवं कम्पयूटर की मांग की गई।

Advertisement

इस मौके पर एसडीएम सोनिया पंत, थानाध्यक्ष कीर्तिनगर कमल मोहन भण्डारी, एडीआईओ सूचना भजनी भण्डारी, पटवारी पूजा सजवाण राणा सहित अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

 

Advertisement

Related posts

ब्रेकिंग:-दैनिक जीवन में सोलर ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ’इनर्जी स्वराज यात्रा’ का एम्स ऋषिकेश पहुंचने पर संस्थान द्वारा किया गया स्वागत ।

khabaruttrakhand

Uttar Pradesh: Akhilesh Yadav ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए ‘मतदान भी-सावधान भी’ का दिया मंत्र, JNU में जीत की दी बधाई

srninfosoft@gmail.com

Haldwani Riots: Haldwani हिंसा पर CM की चेतावनी, बोले- किसी को भी देवभूमि का माहौल बिगाड़ने नहीं दिया जाएगा

srninfosoft@gmail.com

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights