khabaruttrakhand
उत्तराखंडराजनीतिक

Uttarakhand: देहरादून-लखनऊ रूट पर फर्राटा भरेगी वंदे भारत, PM Modi ने किया वर्चुअल शुभारंभ, CM ने जताया आभार

Uttarakhand: देहरादून-लखनऊ रूट पर फर्राटा भरेगी वंदे भारत, PM Modi ने किया वर्चुअल शुभारंभ, CM ने जताया आभार

Uttarakhand: राजधानी दून से लखनऊ के लिए स्वदेशी ट्रेन वंदे भारत का प्रधानमंत्री Narendra Modi वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वंदे भारत ट्रेन को ट्रेन यार्ड में फूलों से सजाया गया है। राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और रेलवे के प्रमुख अधिकारी इस दौरान मौजूद रहे।

दरअसल, देहरादून से लखनऊ के लिए नई वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की गई है। ट्रेन को हरी झंडी दिखाने से पहले रेलवे स्टेशन पर कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीसी के माध्यम से रेलवे से जुड़ी कई परियोजनाओं की शुरुआत की। इस बार इस कार्यक्रम में एक स्टेशन एक उत्पाद कार्यक्रम की भी शुरुआत की गई।

Advertisement

रेलवे ने देहरादून रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर दो से इस ट्रेन को पहली बार रवाना किया। प्रधानमंत्री के संबोधन को सुनने के लिए स्टेशन पर ही कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें राज्यपाल, गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रमुख सचिव राधा रतूड़ी सहित मंत्री, सांसद, विधायक सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री के संबोधन को सुनने और देखने के लिए रेलवे स्टेशन पर कई LED लगाई गई। वंदे भारत ट्रेन को ट्रेन यार्ड में तैयार किया गया। ट्रेन की वाशिंग के बाद उसको फूलों से सजाया गया। ट्रेन को 9:30 बजे रवाना किया गया। इस समय कोई भी ट्रेन दून स्टेशन से नहीं जाती।

Advertisement

वंदे भारत में फ्री में जाने का मिला मौका

दून-लखनऊ के लिए वंदे भारत ट्रेन में पहली यात्रा के लिए यादगार बनाने के लिए रेलवे ने निशुल्क टिकट मुहैया कराए गए हैं। डाॅ. टीएन जोहर रिटायर्ड भूवैज्ञानिक ने बताया कि वंदे भारत में जाने का मौका मिल रहा है। वह इसका फायदा धर्मलाभ के लिए उठाएंगे। वह लखनऊ तक इसमें जाएंगे और उसके बाद वहां से अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन करने के लिए जाएंगे।

Advertisement

Related posts

Uttarakhand के मुख्यमंत्री Dhami ने राज्य कर्मचारियों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने का आश्वासन दिया

khabaruttrakhand

सहस्त्रताल सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन संपन्न: रेस्क्यू कर कुल इतने लोगों को बचाया गया ,कुल इतने ट्रैकर्स की मौत। मौत का आंकड़ा बढ़ा।

khabaruttrakhand

विधायक डॉ. प्रमोद नैनवाल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सौंपा ज्ञापन।

khabaruttrakhand

Leave a Comment

Verified by MonsterInsights